Car Tips: कार में बैठने पर कभी नहीं आएगी उल्टी! मजे में काटना है सफर तो अपनाएं ये टिप्स
Advertisement
trendingNow11657723

Car Tips: कार में बैठने पर कभी नहीं आएगी उल्टी! मजे में काटना है सफर तो अपनाएं ये टिप्स

Motion Sickness In Car: बहुत से लोगों को कार में सफर करने से उल्टियां आती हैं. ऐसे लोगों का कार में सफर आरामदायक नहीं रह पाता है. इसीलिए, हम इससे बचने के टिप्स आपके साथ साझा कर रहे हैं.

Car Tips: कार में बैठने पर कभी नहीं आएगी उल्टी! मजे में काटना है सफर तो अपनाएं ये टिप्स

Vomiting While Travelling In Car: बहुत से लोगों को कार में सफर करने से उल्टियां आती हैं. ऐसे लोगों का कार में सफर आरामदायक नहीं रह पाता है. इसीलिए, हम इससे बचने के टिप्स आपके साथ साझा कर रहे हैं. अगर आपके साथ या फिर आपके किसी जानने वाले व्यक्ति के साथ यह समस्या है तो यह यह लेख आपके और आपके परिचित लोगों के काम आ सकता है.

कार में उल्टी आती है तो ये हैं बचने के उपाय
-- कार में सफर शुरू करने के 1 से 2 घंटे पहले मोशन सिकनेस की दवाई ले लें. लेकिन, दवाई सिर्फ डॉक्टर के सुझाव पर ही लें. बिना सुझाव के दवाई न लें.

-- कार में बैठने के लिए सही सीट चुनें. यानी, ऐसी सीट पर बैठें जहां मोशन सिकनेस कम फील हो. इसके लिए फ्रंट पैसेंजर सीट बेहतर होती है.

-- सफर के दौरान ज्यादा से ज्यादा ताजी हवा लें, कार की विंडो खोल कर रखें. इससे कार में बाहर की ज्यादा हवा अंदर आएगी, जो आपको राहत देगी.

-- जिन लोगों को मोशन सिकनेस की परेशानी रहती है वह कार में किताब आदि पढ़ने से बचें. ऐसे लोगों को खिड़की से बाहर क्षितिज पर देखना चाहिए, या दूर की चीजों को देखना चाहिए.

-- एक बार में पूरा सफर तय ना करें बल्कि सफर के दौरान थोड़ी-थोड़ी देर के लिए रुकते रहें. जब ज्यादा मोशन सिकनेस फील हो चो कार रोक लें और उससे बाहर निकलकर ताजी हवा लें.

-- यात्रा से पहले या यात्रा के दौरान ज्यादा हैवी खाना खाने से बचें क्योंकि ज्यादा हैवी खाने से उलटी की संभावना बढ़ जाती है. सादा खाना खाएं और कम मात्रा में खाएं. चिकना या मसालेदार खाना भी खाने से बचें.

-- यात्रा के दौरान काली मिर्च और लौंग चूस सकते हैं. इससे जी मिचलने या उल्टी आने जैसे स्थिति में आराम मिलता है. लौंग भी उल्टी रोकने में मदद करती है.

Maruti Baleno CNG का खेल खत्म! Tata कल लॉन्च करेगी ये धांसू CNG कार
Indians को भा गईं ये 10 कारें; अब इन्हें ही खरीद रहे लोग! देखें पूरी लिस्ट
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Honda ने कस ली कमर, जल्द लॉन्च करेगी Activa Electric
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
KTM ने चुपके से लॉन्च कर दी ये तूफानी बाइक, पहाड़ों पर दौड़ती है चीते की तरह!
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news