गरीब होने में नहीं लगेगी देर, घर में कभी खत्‍म ना होने दें ये चीजें
Advertisement
trendingNow11983466

गरीब होने में नहीं लगेगी देर, घर में कभी खत्‍म ना होने दें ये चीजें

Vastu Tips: वास्‍तु दोष का होना कई तरह से नुकसान पहुंचाता है. ये आर्थिक हानि, तरक्‍की में रुकावट आदि का कारण बनता है. आज हम ऐसी गलतियों के बारे में जानते हैं, जो व्‍यक्ति को तेजी से गरीब बनाते हैं.

गरीब होने में नहीं लगेगी देर, घर में कभी खत्‍म ना होने दें ये चीजें

Vastu Tips for Money in Hindi: घर-दफ्तर का वास्‍तु आपके करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत आदि पर बड़ा असर डालता है. यदि चीजें वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक होंगी तो जीवन में सफलता आपके कदम चूमेगी. घर में धन-दौलत बढ़ती ही जाएगी. सेहत अच्‍छी रहती है. करियर में आगे बढ़ने के रास्‍ते खुलते हैं. वहीं वास्‍तु दोष तरक्‍की में बाधा डालता है, आर्थिक ह‍ानि करवाता है. आज हम जानते हैं कि वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसान घर में किन चीजों का खाली रहना या खत्‍म होना जातक को तेजी से गरीब बनाता है. बेवजह के खर्चों या धन हानि के चलते घर में पैसा टिकता ही नहीं है. 

खाली ना रहने दें ये चीजें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए. इन चीजों का खाली रहना व्‍यक्ति की जेब खाली करवा सकता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी आटा, चावल आदि पूरी तरह खत्‍म नहीं होना चाहिए. अनाज के भंडार खाली रहना मां अन्‍नपूर्णा को नाराज कर देते हैं. मां अन्‍नपूर्णा, मां लक्ष्‍मी का ही रूप हैं. इस तरह मां लक्ष्‍मी का नाराज होना जातक को गरीब बना देता है. साथ ही मान-सम्‍मान में कमी करता है. लिहाजा घर में आटा, दाल-चावल आदि अनाज पूरी तरह खत्‍म होने से पहले ही ले आएं. 

- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर के पूजा घर में रखा जलपात्र और किचन में पीने के पानी का बर्तन कभी भी खाली नहीं रहना चाहिए. ऐसा होना जातक को गरीबी में ढकेल देता है. पानी के खाली बर्तन गरीबी और अपमान का कारण बनते हैं. चूंकि समय-समय पर पीने के पानी के बर्तन को अच्‍छी तरह धोना और सुखाना जरूरी होता है, तो ऐसी स्थिति में किसी अन्‍य बर्तन में थोड़ा ही सही लेकिन पानी भरकर जरूर रखें.  

- व्‍यक्ति को अपना पर्स, तिजोरी या धनस्‍थान को कभी भी पूरी तरह खाली नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना बहुत अशुभ होता है और मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. यदि किसी कारण से बहुत सारा पैसा रखना संभव ना हो तो भी थोड़ा पैसा इन जगहों पर जरूर रखें. इससे मां लक्ष्‍मी की कृपा से घर में बरकत बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news