MI vs LSG: रोहित-नमन की फिफ्टी पर भारी पूरन की पारी, नवाबी अंदाज में लखनऊ ने किया IPL 2024 का अंत
Advertisement
trendingNow12252683

MI vs LSG: रोहित-नमन की फिफ्टी पर भारी पूरन की पारी, नवाबी अंदाज में लखनऊ ने किया IPL 2024 का अंत

MI vs LSG: आईपीएल 2024 का जीत के साथ अंत करने की उम्मीद से मुंबई की टीम होमग्राउंड पर लखनऊ को टक्कर देने के लिए उतरी. लेकिन एक झटके में केएल राहुल की टीम ने वानखेड़े में मुंबई की नवाबी को खत्म कर दिया है. 18 रन से जीत के साथ लखनऊ की टीम ने इस मैच में जीत दर्ज की. 

 

Nicholas Pooran

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस की टीम के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आईपीएल 2024 बेहद शर्मनाक रहा. आईपीएल 2024 के अपने आखिरी मैच में मुंबई और लखनऊ की टीमें वानखेड़े में भिड़ीं. होमग्राउंड पर मुंबई की जीत के आसार ज्यादा थे, लेकिन केएल राहुल एंड कंपनी ने मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हार के साथ मुंबई ने सीजन की शुरुआत की थी और हार के ही साथ सीजन का अंत हुआ है. इस मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से करारी शिकस्त दी. 

हार्दिक ने ली थी गेंदबाजी

मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं थी, लेकिन कप्तान राहुल और निकोलस पूरन ने मैच में जान डाल दी. केएल राहुल ने 41 गेंद में 3 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 55 रन की बेहतरीन पारी खेली. दूसरे छोर पर निकोलस पूरन ने मुंबई के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. पूरन ने महज 29 गेंद में 8 छक्के और 5 चौके लगाकर ताबड़तोड़ 75 रन की पारी खेली. अंत में आयुष बदोनी ने 10 गेंद में 22 रन ठोक टीम के स्कोर को 214 तक पहुंचा दिया था. 

रंग में लौटे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा पिछले कुछ मुकाबलों से फ्लॉप नजर आ रहे थे. लेकिन उन्होंने मुंबई के आखिरी मैच में वापसी की. हिटमैन ने आतिशी अंदाज में 38 गेंद में 68 रन ठोके, जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे. लेकिन दूसरे छोर पर रोहित का साथ किसी ने नहीं दिया. सूर्या-हार्दिक फ्लॉप नजर आए. निचले क्रम में आकर नमन धीर ने लखनऊ की सांसे अटकाईं, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. उन्होंने 28 गेंद में 5 छक्के और 4 चौके ठोक 62 रन की नाबाद पारी को अंजाम दिया. 

लखनऊ प्लेऑफ से बाहर

लखनऊ की टीम ने इस मैच में जीत हासिल कर 14 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं. लेकिन केएल राहुल की टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. लखनऊ का रन रेट आईपीएल से बाहर हो चुकी दिल्ली से भी खराब है. प्लेऑफ के लिए तीन टीमें सामने आ चुकी हैं, जिसमें केकेआर, एसआरएच और आरआर शामिल हैं. चौथी टीम का फैसला 18 मई को आरसीबी और चेन्नई के बीच मुकाबले के बाद होगा. 

Trending news