MI vs LSG Highlights: जीत के साथ लखनऊ ने किया IPL का अंत, मुंबई को चटाई धूल
Advertisement
trendingNow12252399

MI vs LSG Highlights: जीत के साथ लखनऊ ने किया IPL का अंत, मुंबई को चटाई धूल

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 के आखिरी मुकाबला खेलने उतरी. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. रोहित शर्मा और नमन धीर ने मुंबई की तरफ से अर्धशतक ठोके लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. अंत में लखनऊ ने 18 रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया है.

MI vs LSG Highlights: जीत के साथ लखनऊ ने किया IPL का अंत, मुंबई को चटाई धूल
LIVE Blog

MI vs LSG Live Score: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 के आखिरी मुकाबला खेलने उतरी. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. लखनऊ की तरफ से केएल राहुल और निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोके थे, जिसके दम पर टीम ने मुंबई के सामने 215 रन का लक्ष्य रख दिया था. जवाबी कार्यवाही में मुंबई की तरफ से बेहतरीन शुरुआत हुई. रोहित शर्मा और नमन धीर ने मुंबई की तरफ से अर्धशतक ठोके लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. अंत में लखनऊ ने 18 रन से मुकाबले को जीतकर नवाबी अंदाज में आईपीएल 2024 का अंत किया है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा.

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, अरशद खान, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान.

17 May 2024
23:26 PM

MI vs LSG: लखनऊ ने 18 रन से मुंबई को चटाई धूल

मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और नमन धीर की तरफ से तेज तर्रार अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. बेहतरीन गेंदबाजी के चलते लखनऊ ने जीत के साथ आईपीएल 2024 का अंत किया है. लखनऊ ने इस मैच को 18 रन से अपने नाम किया. गेंदबाजी में नवीन उल हक और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. 

 

23:09 PM

MI vs LSG Live: ब्रेविस-सूर्या के बाद रोहित भी आउट, 92/2 स्कोर

लखनऊ ने मुंबई के खिलाफ शानदार वापसी की है. डेवाल्ड ब्रेविस के विकेट के बाद सूर्या पर उम्मीद थी. लेकिन स्काई दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. इसके बाद रोहित शर्मा भी 68 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे हैं. 

22:55 PM

MI vs LSG Live: रोहित ने ठोकी फिफ्टी, 74/0 स्कोर

रोहित शर्मा ने अर्धशतक ठोक दिया है. लखनऊ की टीम को अभी तक एक भी विकेट नहीं मिला है. मुंबई की टीम तेजी से 100 की तरफ बढ़ती नजर आ रही है. दूसरे छोर पर डेवाल्ड ब्रेविस भी तेज तर्रार बैटिंग करते नजर आ रहे हैं. 

22:31 PM

MI vs LSG Live : बारिश के बाद शुरू हुआ मैच

बारिश के बाद मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. रोहित शर्मा ने आते ही आते लगातार दो चौके ठोक दिए हैं. रोहित तेजी से अर्धशतक की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. दूसरी तरफ लखनऊ की टीम विकेट की तलाश में है.

22:06 PM

MI vs LSG Live: बारिश थमी, कुछ देर में शुरू होगा मैच

वानखेड़े स्टेडियम में बारिश पर ब्रेक लग चुका है. मुकाबले की शुरुआत कुछ ही देर में होगी. गीले मैदान के चलते मैच में देरी हो रही है. 

21:46 PM

MI vs LSG Live: बारिश के चलते रुका मुकाबला, मैदान पर आए कवर्स

मुंबई इंडियंस ने लखनऊ के खिलाफ जबरदस्त शुरुआत की है. बिना विकेट खोए टीम ने 33 रन बना लिए हैं. लेकिन बारिश ने इस मैच में खलल डाल दिया है. कवर्स मैदान पर आ चुके हैं. रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. 

21:32 PM

MI vs LSG Live: लखनऊ ने बनाए 214 रन

निकोलस पूरन और कप्तान केएल राहुल के शानदार अर्धशतकों से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 214 रन बना दिए हैं. केएल राहुल के बल्ले से 41 गेंद में 55 रन की पारी निकली, जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल रहे. वहीं, पूरन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद में 75 रन ठोक दिए. उन्होंने पांच चौके और 8 छक्के लगाए. पूरन ने 250 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाज के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन बनाए. वही, अंतिम वर्ष में आयुष बडोनी ने 10 गेंद में 22 रन की नाबाद पारी खेली और क्रुणाल पांड्या ने 7 गेंदों में नॉटआउट 12 रन बनाए. मुंबई के लिए नुवान तुषारा और पीयूष चावला ही सबसे सफल गेंदबाज रहे. दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके.

21:19 PM

MI vs LSG Live: लखनऊ की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है. एक के बाद एक तीन बल्लेबाज आउट हो गए हैं. पूरन और अरशद के बाद अब केएल राहुल भी आउट हो गए हैं. उन्हें पीयूष चावला ने अपना शिकार बनाया. राहुल 55 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

21:15 PM

MI vs LSG Live: मुंबई के लिए 'डबल विकेट' ओवर

मुंबई इंडियंस को नुवान तुषारा ने एक ही ओवर में दो विकेट दिलाए हैं. पहले चौके-छक्कों में डील कर रहे निकोलस पूरन 75 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 5 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. इसके बाद 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर अरशद खान भी चलते बने. अरशद बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे. 17 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 178/5 है.

21:06 PM

MI vs LSG Live: राहुल ने भी पूरा किया अर्धशतक

पूरन के बाद केएल राहुल ने भी अर्धशतक पूरा कर लिया है. राहुल ने पारी के 16वें ओवर में अपने 50 रन पूरे किए. 16 ओवर के बाद लखनऊ का 170/3 स्कोर है. राहुल 55 रन और पूरन 67 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

21:02 PM

MI vs LSG Live: पूरन ने ठोकी फिफ्टी

निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद में 55 रन ठोक दिए हैं. पूरन ने अब तक 7 छक्के और दो चौके भी जड़े हैं. अर्जुन तेंदुलकर के ओवर की लगातार गेंदों पर छक्के लगाकर उन्होंने 50 रन पूरे किए. 15 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 
159/3 है.

20:28 PM

MI vs LSG Live: लखनऊ को लगा तीसरा झटका

लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरा झटका लगा है. पीयूष चावला में पारी के 10वें ओवर में दीपक हुडा को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. हुडा 11 रन बनाकर आउट हुए. 10 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 69/3 है.

19:46 PM

MI vs LSG Live : लखनऊ को दूसरा झटका, स्टोइनिस हुए आउट

लखनऊ की टीम को दूसरा झटका मार्कस स्टोइनिस के रूप में लगा है. पीयूष चावला ने स्टोइनिस को आसानी से अपने जाल में फंसा लिया. लखनऊ ने 49 के स्कोर पर अपना दूसरा बल्लेबाज खोया है. कप्तान राहुल क्रीज पर बने हुए हैं. 

19:42 PM

MI vs LSG Live: लखनऊ की खराब शुरुआत, 7/1 स्कोर

लखनऊ की तरफ से बेहद खराब शुरुआत देखने को मिली है. पहले ही ओवर में देवदत्त पडिक्कल ने अपना विकेट खो दिया है. बिना खाता खोले ही पडिक्कल पवेलियन लौट गए. अब स्टोइनिस और राहुल मोर्चे पर हैं. 

19:09 PM

MI vs LSG Live: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा.

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, अरशद खान, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान.

19:04 PM

MI vs LSG Live: मुंबई ने जीता टॉस, लखनऊ की बैटिंग

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता है और गेंदबाजी का फैसला किया है. लखनऊ की टीम पहले बैटिंग करती नजर आएगी. लखनऊ की टीम में कुछ बदलाव हुए हैं.

18:58 PM

MI vs LSG Live: दोनों टीमों का स्क्वाड

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, अरशद खान, युद्धवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, देवदत्त पडिक्कल, प्रेरक मांकड़, मणिमारन सिद्धार्थ, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, अमित मिश्रा, अर्शिन कुलकर्णी, काइल मेयर्स, मैट हेनरी, शमर जोसेफ, यश ठाकुर.

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, मोहम्मद नबी, कुमार कार्तिकेय, डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, ल्यूक वुड, हार्विक देसाई, गेराल्ड कोएत्ज़ी, अर्जुन तेंदुलकर, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका.

Trending news