IPL 2024 Playoff Scenarios: RCB को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट? ये रहा पूरा समीकरण
Advertisement
trendingNow12251358

IPL 2024 Playoff Scenarios: RCB को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट? ये रहा पूरा समीकरण

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबला गुरुवार को एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ गया. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इसी के साथ ही IPL 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया. 

IPL 2024 Playoff Scenarios: RCB को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट? ये रहा पूरा समीकरण

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबला गुरुवार को एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ गया. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इसी के साथ ही IPL 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया. मैच शुरू होने का निर्धारित समय 7 बजकर 30 मिनट था, लेकिन अंपायरों ने अंत में रात 10 बजकर 10 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया.

सनराइजर्स प्लेऑफ में 

प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी गुजरात टाइटंस का यह लगातार दूसरा मैच है जो बारिश की भेंट चढ़ा. इससे पहले 13 मई को अहमदाबाद में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी टीम का मैच बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द करना पड़ा था. मैच रद्द होने से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) दोनों को एक-एक अंक मिला. सनराइजर्स के 13 मैच में 15 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. लीग तालिका की निचली सात टीमों में अब सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स ही 15 या इससे अधिक अंक जुटा सकते हैं जिससे सनराइजर्स की प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित हो गई है.

प्लेऑफ के 4 दावेदार

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में अभी क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं और पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. नाइट राइडर्स के 19 जबकि रॉयल्स के 16 अंक हैं. प्लेऑफ के अंतिम स्थान के लिए अब भी चार टीमें - चेन्नई सुपरकिंग्स (14), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (12), दिल्ली कैपिटल्स (14) और लखनऊ सुपर जायंट्स (12) - दावेदार हैं.

RCB को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम यदि सुपरकिंग्स को कम से कम 18 रन या 11 गेंद शेष रहते हरा देती है तो वे नेट रन रेट के आधार पर चौथा उपलब्ध स्थान हासिल कर लेंगे, क्योंकि उनके दिल्ली, सुपरकिंग्स और सुपरजाइंट्स (यदि वे जीतते हैं) के समान 14 अंक होंगे लेकिन नेट रन रेट बेहतर होगा.

CSK के लिए क्या है समीकरण? 

अगर लखनऊ सुपर जायंट्स शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत जाती है तो उनके 14 अंक हो जाएंगे और उसकी उम्मीद जीवंत रहेगी. लेकिन अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को हरा देती है या शनिवार को मैच रद्द हो जाता है तो चेन्नई की टीम प्लेऑफ में जगह बना लेगी.

Trending news