Lucky Plant: भाग्योदय का कारण बनती है इस पौधे की जड़, इस जगह लगाने से चुंबक की तरह खिंचा आता है पैसा
Advertisement
trendingNow12249935

Lucky Plant: भाग्योदय का कारण बनती है इस पौधे की जड़, इस जगह लगाने से चुंबक की तरह खिंचा आता है पैसा

Vastu tips For Tulsi Plant: हिंदू धर्म वैसे तो कई पौधों को घर में लगाना पवित्र माना गया है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार एक पौधा ऐसा है जिसकी जड़ को घर के द्वार पर लगाना काफी शुभ माना जाता है. आइए विस्तार में जानें कि कौन से पौधे की जड़ का करना चाहिए इस्तेमाल और इससे मिलने वाले फायदें.

 

vastu tips for main gate

Tulsi Root Remedy: वास्तु शास्त्र में कई पौधों को घर में लगाना शुभ मानते हैं. बता दें कि इन पौधों में से एक ऐसा पौधा है जिकनी जड़ को यदि घर के द्वार पर लगाया जाए तो कई लाभ की प्राप्ति होती है. इस पौधे की जड़ को घर के द्वार पर कैसे लगाना चाहिए और इसके क्या फायदें हैं इसके बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

तुलसी का पौधा ही नहीं बल्कि जड़ भी है शुभ

तुलसी के पौधे को लक्ष्मी का प्रतिक माना गया है. जिसे घर में लगाने से कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. बता दें वास्तु शास्त्र में तुलसी के जड़ को भी काफी शुभ माना गया है. इसे घर के द्वार उल्टा लटकाने से किस्मत पलट सकती है.

Rajyog 2024: 30 साल बाद एक साथ बनेंगे ये 2 बड़े राजयोग, शुरू होगा इन 4 राशि वालों का गोल्डन टाइम
 

हिंदू धर्म में अहम है तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र और शुभ मानते हैं. हिंदू नियम में नियमित तौर पर तुलसी के पौधे की पूजा के बारे में भी बताया गया है. तुलसी के पौधे को घर में रखने से हमेशा खुशहाली तो बनी रहती है साथ ही व्यक्ति को हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होती है.

नकारात्मकता को दूर करता है तुलसी का जड़

बता दें कि तुलसी के पौधे की जड़ को यदि घर के द्वार पर लगाया जाए तो कभी भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है. साथ ही वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है.

Aaj Ka Rashifal: गुरूवार को इन राशि वालों के संकट हर लेंगे विष्णु भगवान, कार्यों में मिलेगी सफलता; पढ़ें राशिफल
 

जानें तुलसी के जड़ को बांधने के नियम

तुलसी का एक सूखा पौधा के जड़ को लें और उसे एक लाल कपड़े में चावल के साथ लाल कलावे से बांध दें. अब इस बंधी हुई पोटली को घर के द्वार पर लटका दें या फिर दरवाजे में बांध दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news