Mercury Transit 2024: होली के अगले दिन ही ग्रहों की चाल में होगा ये बड़ा बदलाव, करियर-व्यापार में मिलेगी जबरदस्त सफलता
Advertisement
trendingNow12172248

Mercury Transit 2024: होली के अगले दिन ही ग्रहों की चाल में होगा ये बड़ा बदलाव, करियर-व्यापार में मिलेगी जबरदस्त सफलता

Budh Gochar 2024: होली के अगले दिन ही बुध मेष राशि में गोचर करने वाले हैं, जो 1 अप्रैल तक उसी स्थिति में बने रहेंगे, इसका 12 राशियों पर प्रभाव देखने को मिल सकता है. जानें किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

 

budh gochar 2024

Mercury Transit 2024 Effect: ठीक होली के अगले दिन ही यानी की 26 मार्च को बुध मेष राशि में गोचर करने वाला है. 26 मार्च की सुबह बुध 3 बजकर 5 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे जो 1 अप्रैल की रात 9 बजकर 30 मिनट तक का समय रहेगा. जिसके बाद बुध वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बुध को वाणी और बुद्धि का देवता मानते हैं. तो चलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि 26 मार्च से 1 अप्रैल तक बुध के मेष राशि में गोचर से बाकी राशियों पर इसका कैसा प्रभाव रहेगा!

मेष राशि

बुध इस राशि के लग्न भाव में गोचर करेंगे. ऐसी स्थिति में इस राशि के लोगों को राजा के समान सुख की प्राप्ति होगी. इस दौरान भौतिक सुख सुविधा की प्राप्ति होगी. साथ ही जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. ध्यान रखें कि इस दौरान हरे रंग के कपड़े अवॉयड करें हो सके तो इस रंग के वस्तुओं का दान करें. इससे बुध के शुभ फल की प्राप्ति अवश्य होगी.

वृष राशि

बुध के गोचर से इस राशि के लोगों को धन की प्राप्ति होगी. इस दौरान सम्मान में वृद्धि होगी. लाइफपाटर्नर से सुख की प्राप्ति होगी. बुध के इस फल को प्राप्त करने के लिए मंदिर में मिट्टी का घड़ा दान करें.

मिथुन राशि

बुध का गोचर इस राशि के लोगों की इच्छाओं और मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाला है. इस दौरान इस राशि के बच्चे पढ़ाई के मामले में ओ रहेंगे. हो सके तो इस दौरान मां दुर्गा की उपासना करें ताकि शुभ फलों की प्राप्ति हो.

Shukra And Rahu Yuti: 18 साल बाद इन दो ग्रहों की 'महायुति' से होगा इन राशि वालों को लाभ, तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस
 

कर्क राशि

बुध के गोचर की वजह से इस राशि के लोगों को किसी चीज को लेकर लालच की भावना जागेगी, जिससे की बचने की आवश्यकता है. इस दौरान पिता की सेहत को लेकर अलर्ट रहें. बुध की अशुभ स्थिति से बचने के लिए हो सके तो किसी कन्या का आशीर्वाद अवश्य लें.

Night Remedies: रात में सोने से पहले 43 दिन तक सिरहाने रख लें ये एक चीज, जल्द खोलेगी बंद किस्मत
 

सिंह राशि

इन लोगों को भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. सफलता पाने के लिए खुद ही मेहनत करनी होगी. किसी को यदि किसी कार्य के लिए वादा किया है तो उसे जरूर पूरा करें. हो सके तो इस दौरान हरे रंग के वस्तुओं का इस्तेमाल ना करें.

कन्या राशि

सेहत को लेकर इस दौरान कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. बौद्धिक स्थिति अच्छी रहेगी. हो सके तो इस दौरान ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: का जाप करते रहें.

तुला राशि

लाइफ पाटर्नर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. पैसों के मामले में थोड़ा सावधन रहें ताकि आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहे. इस दौरान मंदिर में भिगोए हुए हरे मूंग का दान अवश्य करें.

वृश्चिक राशि

लोग आपकी वाणी से अति प्रसन्न रहेंगे. इस दौरान इस राशि के लोगों की दोस्ती का दायरा और बढ़ेगा. धैर्य बनाने वाले लोगों के लिए यह समय फायदेमंद साबित होगा. हो सके तो इस समय जो लोग भी शिक्षा, लेखन और कृषि क्षेत्र में हैं उन्हें लाभ के मौके मिलेंगे. इस मौके का फायदा उठाने के लिए घर की किसी महिला को हाथ में चांदी का छल्ला पहनना जरूरी होगा.

धनु राशि

इस राशि के लोग इस दौरान काफी खुश रहेंगे. लोग आपके बातों को अच्छे से समझेंगे. संतान की इस दौरान तरक्की होगी. हो सके तो धन लाभ की प्राप्ति हो. लव पार्टनर के भावनाओं की कद्र करेंगे. इस दौरान गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं.

मकर राशि

इस दौरान प्रॉपर्टी या फिर गाड़ी भी खरीद सकते हैं. हो सके तो अपनी माता का ख्याल अच्छे से रखें. आर्थिक स्थिति हो सके अच्छी ना रहे. यदि कोई यात्रा का अवसर मिले तो इससे बचने की कोशिश करें. बुध की अशुभ स्थिति से बचना है तो इस दौरान माथे पर केसर का तिलक जरूर लगाएं.
 
कुंभ राशि

भाई बहन के साथ रिश्ता इस दौरान अच्छा रहने वाला है. अपनी बात को दूसरों के सामने अच्छे से रख पाएंगे. 1 अप्रैल तक आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है. बुध के इस गोचर का फायदा उठाने के लिए भिगोए हुए मूंग को जानवरों को खिलाएं.

मीन राशि

बिजनेस से जुड़े लोगो के लिए यह समय अच्छा रहेगा. इस दौरान इस राशि के लोगों की बौद्धिक क्षमता अच्छी रहेगी. वाणी की वजह से इस राशि के लोगों का हर काम बनता जाएगा. बुध की शुभ स्थिति को बनाए रखने के लिए चांदी की कोई चीज धारण कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news