Rashifal: कन्‍या-तुला राशियों के लिए शुभ है शुक्रवार, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल
Advertisement
trendingNow12250388

Rashifal: कन्‍या-तुला राशियों के लिए शुभ है शुक्रवार, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को वृश्चिक राशि के व्‍यापारी जातक विनम्रता का दामन ना छोड़ें, वरना मामला बिगड़ सकता है. वहीं मकर राशि वालों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. जानें 17 मई 2024 का राशिफल.

Rashifal: कन्‍या-तुला राशियों के लिए शुभ है शुक्रवार, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल

Today Horoscope: दैनिक राशिफल के अनुसार 17 मई 2024, शुक्रवार को चंद्रमा सिंह राशि में ही रहेगा. वहीं इस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. इस नक्षत्र में जन्मे लोग कला और संगीत में रुचि रखने के साथ ही लड़ाई झगड़ों से दूर रहते हैं. जानें इन ग्रह-नक्षत्रों का आज सभी 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा. 

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिस में दिल से नहीं दिमाग से काम करना होगा नहीं तो लोग इमोशनली आपका लाभ उठा सकते हैं. कारोबारी सोच समझ कर कार्य करें नहीं तो सरकारी कानून के शिकंजे में आ सकते हैं. लेखन के क्षेत्र में सक्रिय युवाओं का भेजा हुआ लेख किसी प्रतिष्ठित पत्रिका या समाचार पत्र में छप सकता है. परिवार में संतान की किसी उपलब्धि पर सभी सदस्यों को सुखद अनुभूति होगी, छोटी पार्टी भी हो सकती है. यदि किसी तरह का नशा करने की आदत लग गयी है, तो उसके नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

वृष - मार्केटिंग की फील्ड से इस राशि के लोगों को नेटवर्क का लाभ मिलेगा और बहुत ही आसानी से ऑफिस से मिले टारगेट को पूरा सकेंगे. कीटनाशक दवाओं का कार्य करने वाले व्यापारियों को किसानों की मांग को देखते हुए अच्छी कमाई होने के आसार दिख रहे हैं. युवा वर्ग लेटेस्ट लाइफ स्टाइल के साथ सामंजस्य बैठाते हुए नजर आ सकते हैं, किसी शो रूम में आधुनिक डिजाइन के कपड़े खरीदेंगे. सगे संबंधियों से मिलने और उनके साथ कुछ समय बिताने का मौका मिल सकता है, इसको हाथ से न जाने दें. घर में कोई पालतू जानवर है तो उसी के साथ समय गुजार कर आनंद का अनुभव करेंगे. 

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस की कानाफूसी से दूर रहते हुए अपने काम से काम रखने की सलाह दी जाती है. मशीनरी का कार्य करने वाले व्यापारी वर्ग को अचानक ही बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना दिख रही है. युवा पसंदीदा फील्ड में ही करियर बनाएं तो अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति में रहेंगे. बड़े भाई से यदि संबंध अच्छे नहीं हैं तो उन्हें सुधार लें क्योंकि बड़े भाई के माध्यम से ही लाभ मिल सकेगा. अस्थमा के रोगी अलर्ट रहें, इस मौसम में घर से कम ही निकले तो अच्छा रहेगा. 

कर्क - कर्क राशि वाले सहकर्मियों से उतनी ही बात करें जितनी करना जरूरी है, क्योंकि अनावश्यक काम में देरी के साथ वाद विवाद भी करा सकती है.  कारोबारी यदि व्यापार में वृद्धि के लिए निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो अभी उन्हें रुकना चाहिए. छोटी कक्षाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थी बोल बोल कर पाठ याद करें और फिर उसे रिवाइज भी करें. कुटुम्ब के लोगों के साथ कहीं यात्रा करने का अवसर मिल सकता है, इसके लिए तैयार रहना चाहिए. सुबह के योग प्राणायाम में अनुलोम विलोम को भी शामिल करें ताकि फेफड़े ठीक से काम करते रहें. 

सिंह - इस राशि के लोगों को कर्म करने पर ही अच्छे परिणाम मिलेंगे, इसलिए परिश्रम करने से बिल्कुल भी पीछे न हटें. व्यापारी वर्ग प्रतिष्ठान में काम करने वालों से ठीक से बात करें, अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने कर्मचारी बातों का पलटवार कर सकते हैं. युवा करियर के बारे में ठीक से विचार करें क्योंकि रास्ता तो उन्हें खुद ही बनाना होगा. पिता के साथ विचार विमर्श करें और अपनी समस्याओं को शेयर कर उनका निदान तलाशें. फिजिकल फिटनेस के लिए डेली वर्कआउट करते रहें, यदि जरूरत लगे तो जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं. 

कन्या - नौकरी के सिलसिले में विदेश यात्रा का योग भी बन सकता है इसलिए पहले से ही कागजी कार्यवाही तैयार रखे, जिससे इंकार का कोई बहाना न हो. व्यापार से संबंधित यदि किसी तरह का मुकदमा चल रहा है, तो आज की तारीख को टालना ही बेहतर होगा. गलत संगत का  युवाओं पर व्यापक प्रभाव देखने को मिल सकता है, लेट नाइट घूमना, देर से घर आना साथ ही किसी व्यसन के लती भी हो सकते हैं. बरसों पहले किसी को आपने उधार पैसा दिया था और समय पर न मिलने पर भूल ही गए थे तो वह अचानक ही मिल सकता है. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है इसलिए ध्यान रखें. 

तुला - कार्यस्थल पर सभी सहकर्मियों को साथ लेकर कार्य करने से सफलता आसानी से मिल सकेगी. व्यापारी वर्ग यदि प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो आगे चल कर इसका लाभ मिल सकता है लेकिन ध्यान रहे यदि व्यापार पार्टनरशिप में है तो उनसे भी सलाह कर लें. युवाओं को लविंग पार्टनर के साथ लंबे अरसे के बाद बढ़िया समय बिताने का मौका मिल सकता है. परिवार में किसी तरह का मांगलिक कार्य हो सकता है जिसमें लोगों से मिलना जुलना हो सकेगा. यदि पाइल्स की प्रॉब्लम है तो फिर आपको मिर्च मसाला और बादी वाली चीजों का खाने से बचना चाहिए.  

वृश्चिक - कार्यस्थल पर काम तो सभी करते हैं किंतु यदि आप टेक्नोलॉजी का भी उपयोग करेंगे तो आपके कार्य बहुत ही आसान हो जाएंगे. सरकारी विभागों से जुड़े व्यापारियों को अधिकारियों से बहुत ही शालीनता से बात करनी होगी नहीं तो बनी बनायी बात बिगड़ सकती है. हायर एजुकेशन ले रहे युवाओं को अपनी मेधा का प्रयोग करने पर उपलब्धि मिलेगी. परिवार के साथ आज देव दर्शन या फिर घर में भी भजन कीर्तन का आयोजन करना चाहिए. महिलाओं की गर्भ धारण करने की ख्वाहिश पूरी हो सकती है. 

धनु - कार्यस्थल पर चुनौतियों तो आएंगी लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आप उन पर आसानी से विजय पा सकेंगे, धैर्य न छोड़ें. व्यापारियों को स्टाफ के साथ स्वयं भी परिश्रम करना होगा, बड़े ग्राहकों को खुद ही डील करने पर सौदे हो सकेंगे. युवाओं का किसी टूरिस्ट प्लेस पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. परिवार में पौत्र सुख की प्राप्ति हो सकती है जिससे प्रसन्नता का अनुभव होगा. कमर और पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है इसलिए ध्यान रखना होगा. 

मकर - ऑफिस में किसी भी कार्य को शुरू करने के पहले उस कार्य के हर पहलू को अच्छी तरह से समझ लें ताकि किसी तरह की गलती न हो. व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है लेकिन धन की कमी के चलते लोन लेना पड़ सकता है. युवा वर्ग को पसंदीदा व्यंजन का जायका उठाने का मौका मिलेगा, तो वहीं युवतियां स्किन केयर को लेकर काफी एक्टिव दिखेगी. ससुराल पक्ष के लोगों के घर आगमन हो सकता है. मौसम को देखते हुए आंखों में जलन जैसी परेशानी हो सकती है, ठंडे पानी से आंख को ठीक से धोएं.  

कुंभ - ऑफिस में बॉस का मूड ठीक हो तो अपने प्रमोशन के बारे में निवेदन कर सकते हैं, संभावना है कि आपके आग्रह को स्वीकार किया जाएगा क्योंकि बॉस आपके कार्य से संतुष्ट हैं. पार्टनर के साथ बिजनेस ग्रोथ की स्ट्रेटजी बनाने के बाद ही निवेश आदि के बारे में विचार करना उचित रहेगा. बहुत दिनों से यदि मित्रों के साथ घूमना फिरना नहीं हुआ है तो आज कुछ समय मित्र मंडली को दे सकते हैं. घर में यदि दादी हैं तो उनकी सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करें. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की प्रॉब्लम हो सकती है.  

मीन - कार्यस्थल पर काम करते हुए कोई दिक्कत आ जाए तो परेशान होने के बजाय सीनियर साथियों से सलाह लेने से न चूकें. व्यापार में प्रतिस्पर्धियों से सतर्क रहें, वह आपके लिए किसी न किसी तरह की परेशानी खड़ी कर सकते हैं. घर में छोटे भाई बहन हैं तो उनसे पढ़ाई के विषय पर बात करते रहें, उन्हें किसी तरह की जरूरत हो तो मदद करें. फेमिली में यदि कोई सदस्य आपके पास आकर दूसरे की बुराई करे तो उसकी बात सुन जरूर लें पर ध्यान न दें. कान में किसी तरह की समस्या हो सकती है इस ओर अलर्ट रहें.

Trending news