Advertisement
trendingPhotos2246359
photoDetails1hindi

कौन हैं आनंद महिंद्रा की पत्रकार पत्नी अनुराधा महिंद्रा, 17 साल की उम्र में प्यार का इजहार, संभालती हैं खुद का कारोबार

Anand Mahindra Wife:  महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को कौन नहीं पहचानता. सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा के पोस्ट को लोग खूब पंसद करते हैं. लोगों को उनके मंडे मोटिवेशन का इंतजार करता है.

आनंद महिंद्रा

1/6
आनंद महिंद्रा

 

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को कौन नहीं पहचानता. सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा के पोस्ट को लोग खूब पंसद करते हैं. लोगों को उनके मंडे मोटिवेशन का इंतजार करता है. जितनी पॉपुलर महिंद्रा की थार है, उतने ही लोकप्रिय आनंद महिंद्रा है, लेकिन क्या आप उनकी पत्नी के बारे में जानते हैं. बहुत कम लोग ही आनंद महिंद्रा की पत्नी या उनके बच्चों के बारे में जानते होंगे. लाइमलाइट से दूर रहने वाली आनंद महिंद्रा की पत्नी खुद एक पत्रकार हैं.  

कौन हैं आनंद महिंद्रा की पत्नी

2/6
 कौन हैं आनंद महिंद्रा की पत्नी

 

आनंद महिंद्रा अपने बेबाक अंदाज के लिए ट्विटर पर काफी चर्चा में रहते हैं.लोगों को उनके पर्सनल लाइफ के बारे में जानने की काफी उत्सुकता रहती है. आइए जानते हैं उनकी पत्नी के बारे में.  

पेशे से पत्रकार

3/6
पेशे से पत्रकार

 

आनंद महिंद्रा की पत्नी का नाम अनुराधा महिंद्रा है.  पेशे से पत्रकार अनुराधा महिंद्रा लग्जरी लाइफस्टाइल मैगजीन वर्व की फाउंडर हैं. इसके अलावा वो  मैन्ज वर्ल्ड नाम की एक मैग्जीन की प्रकाशित करती हैं.  

कैसे हुई मुलाकात

4/6
 कैसे हुई मुलाकात

 

अनुराधा महिंद्रा मुंबई में ही पली-बढ़ी हैं. मुंबई के सोफिया कॉलेज फोर विमेन से उन्होंने ग्रेजुएशन किया है. कॉलेज में ही उनकी मुलाकात आनंद महिंद्रा से हुई. उस वक्त वो सिर्फ 17 साल की थी. इसके बाद दोनों  इंदौर में मिले, जब  आनंद महिंद्रा हार्वर्ड में फिल्म मेकिंग और आर्किटेक्चर पढ़ रहे थे. वह एक स्टूडेंट फिल्म बनाने ही इंदौर आए थे, जहां फिर से उनकी मुलाकात अनुराधा से हुई. 

फिल्मी स्टाइल में प्रपोज

5/6
 फिल्मी स्टाइल में प्रपोज

 

 आनंद महिंद्रा अनुराधा को पसंद करने लगे. एक दिन अचानक आनंद महिंद्रा ने अनुराधा महिंद्रा को प्रपोज करते हुए अपनी मां की अंगूठी दे दी. इसके बाद दोनों ने 17 जून 1985 को शादी कर ली और वो यूएस चले गए. 

अपना कारोबार

6/6
अपना कारोबार

अनुराधा ने वहां  बॉस्टन यूनिवर्सिटी में कम्युनिकेशन प्रोग्राम में पढ़ाई पूरी की. उन्होंने पत्रकारिता को अपने करियर के तौर पर चुना. वो रोलिंग स्टोन इंडिया की एडिटर इन चीफ बनीं. उन्होंने भारत की कला को बढ़ावा देने के लिए द इंडिया स्टोरी के एडवाइजरी बोर्ड और आर्टिसन के एडवाइजरी काउंसिल की सदस्य बनी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़