Cannes 2024: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहली बार होने जा रहा कुछ ऐसा, भारतीयों का सिर होगा गर्व से ऊंचा
Advertisement
trendingNow12243009

Cannes 2024: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहली बार होने जा रहा कुछ ऐसा, भारतीयों का सिर होगा गर्व से ऊंचा

Cannes 2024: 14 मई से लेकर 25 मई तक 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल का आगाज होने जा रहा है. ऐसे में जो भायरतीय फैंस इस फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, इस साल इस भव्य इवेंट में भारत की ओर से 'भारत पर्व' की मेजबानी की जाएगी. 

 

77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहली बार होने जा रहा कुछ ऐसा, भारतीयों का सिर होगा गर्व से ऊंचा

Cannes 2024: मेट गाला 2024 के बाद अब फैंस कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सभी भारतीय फैंस के लिए एक गुड न्यूज है, जिसे उनने के बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा. दरअसल, 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहली बार कुछ ऐसा होने जा रहा है, जिससे भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा हो जाएगा. ये पहली बार होगा कि भारत कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'भारत पर्व' का आयोजन करने जा रहा है.

इतना ही नहीं, इसमें दुनिया भर की फिल्म हस्तियों, फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, उत्पादकों, खरीददारों और बिक्री एजेंटों को शामिल किया जाएगा. भारत 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में ‘भारत पर्व’ के आयोजन में देश में मौजूद क्रिएटिव अपॉर्चुनिटी को प्रदर्शित करने के लिए दुनिया भर से आए ऑनरेबल लोग और रेप्रेसेंटेटिवेस शामिल होंगे. वहीं, इस खबर के सामने आने के बाद फैंस बेसब्री से कान्स फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का इंतजार कर रहे हैं. 

भारत करेगा 'भारत पर्व' की मेजबानी

हाल ही में मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग ने शुक्रवार को बताया कि इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में केंद्र और राज्य सरकारों के रेप्रेसेंटेटिवेस के साथ-साथ बिजनेस इंडस्ट्री के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल कई जरूरी पहलुओं के जरिए मार्चे डू फिल्म्स में भारत की क्रिएटिव इकोनॉमी को प्रदर्शित करेगा. ये पहली बार होगा जब देश कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'भारत पर्व' की मेजबानी करने जा रहा है. 

25 साल पूरे होने पर 'सरफरोश' की रखी गई स्पेशल स्क्रीनिंग, आमिर से लेकर सोनाली तक पूरी स्टार कास्ट साथ आई नजर

 गोवा में आयोजित होगा 55वां IFFI 

मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग की ओर से ये भी कहा गया है कि 20 से 28 नवंबर को गोवा में आयोजित होने वाले 55वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आधिकारिक पोस्टर और ट्रेलर का भी 'भारत पर्व' पर अनावरण किया जाएगा. इसके अलावा 'भारत पर्व' में लोग वर्ल्ड ऑडियो-विजुअल एंड एंटरटेनमेंट समिट के पहले वर्जन के लिए 'सेव द डेट' का विमोचन भी देखेंगे, जिसका आगाज 55वें IFFI के साथ ही होगा. 

Trending news