Army Jobs 2024: जॉब की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका, भारतीय सेना में मिलेगी ऑफिसर की नौकरी
Advertisement
trendingNow12251622

Army Jobs 2024: जॉब की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका, भारतीय सेना में मिलेगी ऑफिसर की नौकरी

Indian Army Jobs: इंडियन आर्मी में ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, तो आवेदन से पहले भारतीय सेना में ऑफिसर बनने के लिए जरूरी योग्यता आदि बातों को अच्छी तरह से जाल लें. 

Army Jobs 2024: जॉब की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका, भारतीय सेना में मिलेगी ऑफिसर की नौकरी

Indian Army Recruitment 2024: अगर आप मेडिकल फील्ड से आते हैं और इंडियन आर्मी में ऑफिसर की नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आपके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, यहां आर्मी डेंटल कोर में वैंकेसी निकली है. आर्मी ने डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो फौरन आवेदन कर दें.

योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपने फॉर्म भर सकते हैं. अगर आप नीट एमडीएस में अच्छा स्कोर करते हैं, तो सीधे आर्मी के डेंटल कोर में ऑफिसर बन सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
इंडियन आर्मी की इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई से शुरू हो गई है. उम्मीदवार इन पदों पर 5 जून 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. 

इतने पदों पर होनी हैं भर्तियां
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के तहत इंडियन आर्मी ने डेंटल सर्जन के कुल 30 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
भारतीय सेना डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत भर्तियां की जा रही हैं. अगर आप यहां पर ऑफिसर बनना चाहते हैं तो आपके पास डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (DCI) द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/यूनिवर्सिटी से बीडीएस या एमडीएस की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा किसी भी स्टेट डेंटल काउंसिल के साथ डेंटल प्रैक्टिशनर के तौर पर रजिस्टर्ड होना जरूरी है.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 31 दिसंबर 2024 तक 45 साल तक होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये अदा करना होगा. इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस का भी देना होगा.

ऐसे होगा चयन
भारतीय सेना के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों के आधार पर किया जाएगा. इसमें नीट (MDS)-2024 स्कोर के आधार पर स्क्रीनिंग, इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट राउंड शामिल हैं. 

Trending news