Riddle: है दम! तो 10 सेकेंड में दें इस सवाल का जवाब, 99% हो चुके हैं फेल
Advertisement
trendingNow12252561

Riddle: है दम! तो 10 सेकेंड में दें इस सवाल का जवाब, 99% हो चुके हैं फेल

Quiz: आज हम आपके लिए एक नया रिडल लेकर आए हैं, जो आपके दिमाग को हिलाकर रख देगा. अगर आप अपने आपको सच में एक जीनियस मानते हैं, तो आपको नीचे पूछे गए सवाल का जवाब मजह 10 सेकेंड के भीतर देना होगा.

Riddle: है दम! तो 10 सेकेंड में दें इस सवाल का जवाब, 99% हो चुके हैं फेल

Riddle: हम अक्सर हमने रीडर्स के लिए बेहतरीन क्विज और रिडल लेकर आते रहते हैं. इन क्विज और रिडल के जरिए हम आपने रीडर्स की नॉलेज टेस्ट करते है. आज भी आपकी नॉलेज टेस्ट करने के लिए हम एक नए रिडल के साथ हाजिर हैं.

दरअसल, आप सबसे पहले इस खबर में ऊपर दी गई फोटो को देखें, जिसमें आपसे एक सवाल पूछा गया है. पूछे गए सवाल में आपको ऊपर और नीचे के क्रम में 1 से 5 तक नंबर दिए हुए हैं. सवाल कुछ इस प्रकार है कि नंबर 1 को नीचे नंबर 2 और नंबर 3 को नीचे नंबर 4 दिया हुआ है. अब आपको यह बताना है कि नंबर 5 के नीचे क्या आएगा. हालांकि, बहुत से लोग यह सोच रहे होंगे कि नंबर 5 के नीचे नंबर 6 आएगा, लेकिन इस सवाल का सबसे इंट्रस्टिंग पार्ट व सवाल की सबसे बड़ी कंडीशन यही है कि इस सवाल का जवाब नंबर 6 नहीं है. 

सवाल - आज का आपके लिए चैलेंज यह हैं कि आपको दिख रहे इस फोटो में, जो सवाल आपसे पूछा गया है उसमें आपको यह बताना है कि नंबर 5 के नीचे क्या आएगा? अब आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करीब 99 प्रतिशत लोग इसका जवाब देने में असफल रहे हैं. ऐसे में देखते हैं कि आज आप इन 99% लोगों में शामिल होंगे या फिर उन 1% लोगों में, जिन्होंने इसका सही जवाब दिया है.

अगर आप इस सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे हैं, तो हम आपको एक हिंट भी दे सकते हैं, और आपका हिंट है कार (Car). आगर आपने कभी कार में बैठकर ट्रैवल किया हो, तो शायद आप इस सवाल का जवाब दे पाएं.

जवाब - अगर आप दिए गए हिंट के बावजूद इस सवाल को सॉल्व नहीं कर पाए, तो चलिए हम ही आपको इसका जवाब दे देते हैं. दरअसल, इसका जवाब है R यानी रिवर्स गियर (Reverse Gear). अगर आपने कभी कार में दिए गियर को देखा हो तो उसमें ऐसा ही पैटर्न बना होता है, जिसमें Reverse Gear की जगह पर R लिखा होता है.

fallback

Trending news