मेहनत और लगन ने बदली किस्मत, पानीपुरी बेचने वाले की बेटी बनीं 10वीं की टॉपर, हासिल किए 99.72 परसेंटाइल मार्क्स
Advertisement
trendingNow12246656

मेहनत और लगन ने बदली किस्मत, पानीपुरी बेचने वाले की बेटी बनीं 10वीं की टॉपर, हासिल किए 99.72 परसेंटाइल मार्क्स

गुजरात के वडोदरा की रहने वाली पूनम कुशवाह में कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 99.72 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं. पूनम के पिता पानीपुरी बेचने का काम करते हैं, जिसमें पूनम उनका हाथ बटाती है, लेकिन इसके बावजूद पूनम यह प्रतिभाशाली स्कोर हासिल करने में कामयाब रही हैं.

मेहनत और लगन ने बदली किस्मत, पानीपुरी बेचने वाले की बेटी बनीं 10वीं की टॉपर, हासिल किए 99.72 परसेंटाइल मार्क्स

GSEB 10th Result 2024: गुजरात के वडोदरा में रहने वाले एक पानीपुरी विक्रेता की बेटी, पूनम कुशवाह ने गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रभावशाली 99.72 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं. पूनम द्वारा हासिल किए गए इस प्रतिभाशाली स्कोर के बाद उनके घर और गांव में खुशी का माहौल है. बता दें कि गुजरात बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 11 मई, 2024 को जारी किया गया था.

पिता पिछले 25 सालों के बेच रहे पानीपुरी
दरअसल, पूनम के पिता प्रकाश कुशवाह अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए पिछले 25 सालों से वडोदरा में पानीपुरी बेच रहे हैं. पूनम भी पिछले कई सालों से अपने पिता का उनके इस काम में हासथ बटाती आ रही है. इसके अलावा पूनम घर के कामों में अपनी मां की भा मदद करती हैं. वहीं, इसके बावजूद वह अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देती है और इसी की नतीजा है कि वह कक्षा 10वीं में 99.72 परसेंटाइल अंक हासिल करने में कामयाब रहीं. दरअसल, पूनम ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं, जिससे उनका स्कोर 99.72 परसेंटाइल रहा है.

पिता के साथ मिलकर लगाती है ठेला
बता दें कि पूनम कई इलाकों में अपने पिता के साथ मिलकर पानीपुरी का ठेला भी लगाती हैं. इसके अलावा कई एक्सट्रा काम और वित्तीय चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, पढ़ाई के प्रति पूनम का समर्पण कभी कम नहीं हुआ. अपने माता-पिता के इस छोटे से व्यवसाय में मदद करने से लेकर अपने खाली समय में लगन से पढ़ाई करने तक, पूनम की कड़ी मेहनत रंग लाई और उन्होंने जीएसईबी एसएससी रिजल्ट 2024 में टॉप रैंक हासिल की.

बनना चाहती हैं डॉक्टर
पूनम अब मेडिकल की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती हैं. पूनम का अगला लक्ष्य डॉक्टर बनना है, जिसके के लिए उनके माता-पिता उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट करने को भी तैयार हैं. पूनम की उल्लेखनीय सफलता न केवल उनके परिवार में खुशी लाई है, बल्कि कई लोगों के लिए प्रेरणा भी बनी है, जो चुनौतियों पर काबू पाने और शिक्षा में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में दृढ़ता और समर्पण की शक्ति को उजागर करती है.

Trending news