अब दिल्ली के बाहर इस सेंटर पर CUET UG एग्जाम पोस्टपोन, क्या कहा NTA ने
Advertisement
trendingNow12249222

अब दिल्ली के बाहर इस सेंटर पर CUET UG एग्जाम पोस्टपोन, क्या कहा NTA ने

CUET UG Cancelled: 'फ़रीदाबाद मॉडल स्कूल' के बाहर नोटिफिकेशन में लिखा है, "सेंटर फ़रीदाबाद मॉडल स्कूल में NTA CUET UG 2024 परीक्षा स्थगित कर दी गई है और एक नया शेड्यूल NTA की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा."

 

अब दिल्ली के बाहर इस सेंटर पर CUET UG एग्जाम पोस्टपोन, क्या कहा NTA ने

CUET UG 2024 Postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अपने सीयूईटी यूजी 2024 को फरीदाबाद स्थित एक परीक्षा केंद्र में स्थगित कर दिया है. केंद्र का नाम सेक्टर 31 में 'फरीदाबाद मॉडल स्कूल' है. जिन स्टूडेंट्स को शहर के मॉडल स्कूल में अपना परीक्षा केंद्र मिला, वे परीक्षा स्थल पर पहुंचे, लेकिन उन्हें पता चला कि एनटीए ने वहां सीयूईटी यूजी परीक्षा भी स्थगित कर दी है.

'फ़रीदाबाद मॉडल स्कूल' के बाहर नोटिफिकेशन में लिखा है, "सेंटर फरीदाबाद मॉडल स्कूल में एनटीए सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा स्थगित कर दी गई है और एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक नया शेड्यूल सूचित किया जाएगा." स्कूल के सिक्योरिटी गार्ड ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से बात की. "हम कुछ नहीं कर सकते. अब कोई पेपर नहीं है."

CUET UG 2024: What NTA has to say

"यह केवल उन स्टूडेंट्स के लिए हुआ है जिनकी परीक्षा केंद्र के लिए पहली पसंद दिल्ली थी लेकिन उन्हें परीक्षा केंद्र के रूप में फ़रीदाबाद आवंटित किया गया था. इन छात्रों को अब दिल्ली के अन्य अभ्यर्थियों के साथ 29 मई को मौका दिया जाएगा. जिन विद्यार्थियों ने फरीदाबाद का चयन किया और उन्हें फरीदाबाद आवंटित हुआ, उन्हें किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा. परीक्षा देश के बाकी हिस्सों में भी बिना किसी समस्या के सामान्य रूप से आयोजित की जा रही है." एनटीए के एक सीनियर अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम को बताया.

हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दिल्ली में CUET को रीशेड्यूल करने के अपने नोटिफिकेशन में इस तथ्य का उल्लेख नहीं किया है.

नोटिस में कहा गया है कि, "सभी संबंधित कैंडिडेट्स को सूचित किया जा रहा है कि अपरिहार्य कारणों से, परीक्षण पेपर (रसायन विज्ञान -306, जीवविज्ञान - 304, अंग्रेजी - 101, और सामान्य परीक्षण - 501) जो पहले 15 मई 2024 को निर्धारित किए गए थे, स्थगित कर दिए गए हैं केवल दिल्ली के केंद्रों में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा अब 29 मई 2024 को आयोजित की जाएगी. आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, रिवाइज्ड एडमिट कार्ड दिल्ली के केंद्रों में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी किए जाएंगे."

Trending news