लिप-केयर लिपस्टिक; जानें सर्दियों में किस तरह की लिपस्टिक का करना चाहिए इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2005098

लिप-केयर लिपस्टिक; जानें सर्दियों में किस तरह की लिपस्टिक का करना चाहिए इस्तेमाल

Lip Care: सर्दियों में फटे होठों से बचने के लिए औरतें और लड़कियां लीप-बाम का इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि वो इस बात से वाकिफ नहीं है कि लिपस्टिक खूबसूरती देने के साथ-साथ होठों को सॉफ्ट और हाईड्रट भी रखती है. 
 

लिप-केयर लिपस्टिक;  जानें सर्दियों में किस तरह की लिपस्टिक का करना चाहिए इस्तेमाल

Lip Care: बढ़ती सर्दियों में अकसर त्वचा रूखी-सूखी हो जाती है, जिसके लिए लोग अलग-अलग तरह के मॉइश्चराइजर को इस्तेमाल करते हैं. सर्दियों में त्वचा के साथ-साथ होठ भी फट जाते हैं, जिसकी वजह से औरतें खासकर अपने स्किन और होठ का खास ध्यान रखती हैं. सर्दियों में सर्द हवा की वजह से स्किन में नमी में कमी आ जाती है, और होठ भी फटना शुरू हो जाते हैं. इस मौसम में लड़कियां और औरतें मैकअप और लिपस्टिक इस्तेमाल करती हैं, इससे भी स्किन को नुकसान होते हैं. 

आप यह बात जानकर हैरान रह जाएगें कि लिपस्टित होठों को खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ केयर भी करती है. बस इसके लिए कुछ ऐसी लिपिस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए, जो होठों को नमी दे और फटने से बचाए. जानिए लिप-केयर लिपस्टिक;

क्रीमी लिपस्टिक
सर्दियों में लगातार लिप बाम के इस्तेमाल से के बाद भी होंठ फट जाते हैं. जिसको बेहतर करने के लिए आप क्रीमी लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो अपने होठों को गहरा रंग देने के साथ नर्म भी रखेगा और ड्राई होने से भी बचाएगा. बस इन लिपस्टिक का इस्तेमाल सर्दियों में नहीं करें, क्योकि इसमें ऑयल होता है. 

सैटिन लिपस्टिक 
सैटिन लिपस्टिक आपके होठों को हल्का रंग देता है. इसके अलावा इससे अपने होंठ सॉफ्ट और हाइड्रेट रखता है. इसका टेक्सचर नोर्मल होता है. जो आपके होठों हल्का सा स्पर्श देगा, जो बिल्कुल लिप बाम के तरह होता है. 

इनका नहीं करे इस्तेमाल 
सर्दियों में होठ ड्राई हो जाते हैं, इसलिए इस मौसम में लिक्विड और मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इससे होंठ और ड्राई हो जाते हैं.
 

Trending news