कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा के नामांकन के बाद बोले CM सुक्खू, कहा-आनंद बनेंगे संसद में प्रदेश की आवाज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2241443

कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा के नामांकन के बाद बोले CM सुक्खू, कहा-आनंद बनेंगे संसद में प्रदेश की आवाज

Dharamshala Congress News: प्रदेश सरकार के कार्यकाल और आनंद शर्मा की छवि को भुनाएगी कांग्रेस: CM सुक्खू

कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा के नामांकन के बाद बोले CM सुक्खू, कहा-आनंद बनेंगे संसद में प्रदेश की आवाज

Dharamshala News: कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का नामांकन भरवाने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने काफी विचार विमर्श करके आनंद शर्मा को कांगड़ा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है. पत्रकारों से बातचीत में सीएम सुक्खू ने कहा कि निश्चित तौर पर कांग्रेस हर जगह मजबूत प्रत्याशी उतारना चाहती थी. 

प्रदेश सरकार की 15 माह के कार्यकाल और आनंद शर्मा की छवि को कांग्रेस कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में भुनाएगी. बतौर सांसद और केंद्रीय मंत्री रहते हुए आनंद शर्मा ने हिमाचल को बहुत कुछ दिया है. राष्ट्रीय नेता कहीं से भी चुनाव लड़कर प्रदेश की सेवा करते हैं.  सीएम ने कहा कि भाजपा ने जो हमारे हकों का हनन किया है, उसके खिलाफ आनंद शर्मा संसद में आवाज उठाएंगे. 

आनंद जैसे नेता को हम संसद में भेजते हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है. साथ ही हिमाचल के हकों की रक्षा होगी. आनंद शर्मा के समय के कुछ लोग जैसे की ममता बैनर्जी मुख्यमंत्री हैं. राष्ट्रीय नेताओं का फायदा उनके राज्य को होता है. आनंद शर्मा किसी परिचय के मोहताज नहीं है. आनंद शर्मा चुनाव अपनी मर्जी से लड़ने नहीं आए, बल्कि पार्टी ने प्रत्याशी बनाकर भेजा है. 

सीएम ने कहा कि केंद्र की राजनीति में अनंद शर्मा का बड़ा नाम है. वर्ष 2009 में हिमाचल को दो बड़े संस्थान मिले थे, जो सिर्फ आनंद शर्मा की देन है. आईआईटी मंडी और सेंट्रल यूनिवर्सिटी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और आनंद शर्मा की देन है. हमारी सरकार ने गरीब लोगों के लिए काम किया है, रोजगार के लिए काम किया है. सीएम ने कहा कि मैंने खुद आनंद शर्मा से टिप्स लिए हैं. 

आपको बता दें, कांगड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा ने वीरवार को धर्मशाला में नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान सीएम, डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे. नामांकन पत्र दाखिल करने उपरांत पत्रकारों से बातचीत में आनंद शर्मा ने चंबा में सुरंग की बात कही, जिसमें चंबा-चुवाड़ी की फिजिविलिटी स्टडी हो चुकी है, जिस पर जल्द काम शुरू होगा. 

होली उत्तराला और साच पास भी प्राथमिकता में रहेगा. चंबा में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल सुचारु रूप से चले इसके लिए प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि एडवेंचर टूरिज्म ईको फ्रेंडली को हम बढ़ावा देंगे.  प्रयास करेंगे कि एक बड़ी संस्था ट्रिपल आईटी या अन्य कोई केंद्रीय संस्थान चंबा में कायम किया जाए. 

एक सवाल के जवाब में आनंद शर्मा ने कहा कि मैं हिमाचल का पुत्र हूं. शिमला में जन्मा हूं. भारत का संविधान हमें अधिकार देता है. भाजपा के कई नेता जिस क्षेत्र के नहीं है. वहां से चुनाव लड़ते हैं. सूची लंबी है और हम तो अपने राज्य से चुनाव लड़ रहे हैं. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news