Ind vs Eng: कल धर्मशाला में होगा सीरीज का अंतिम मुकाबला, रोहित शर्मा ने कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2144115

Ind vs Eng: कल धर्मशाला में होगा सीरीज का अंतिम मुकाबला, रोहित शर्मा ने कही ये बात

Dharamshala News in Hindi: रोहित शर्मा ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता किया. इस दौरान उन्होंने क्या-क्या कहा. इस खबर में पढ़िए...

Ind vs Eng: कल धर्मशाला में होगा सीरीज का अंतिम मुकाबला, रोहित शर्मा ने कही ये बात

Dharamshala News: भारतीय टीम के कैप्टन हिट-मेन रोहित शर्मा ने धर्मशाला में भारत-इंग्लैंड मैच से पूर्व प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए एक सौ मैच खेलना बड़ी उपलब्धि होती है. अश्विन ने लगातार भारत के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला है. इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं.  रोहित ने कहा कि अंडर-19 हमने साथ खेला है. 

उन्होंने कहा कि अश्विन पहले ओपनर बल्लेबाजी करते थे, अब गेंदबाज बने है जबकि में गेंदबाजी करता था, अब बल्लेबाजी करता हूं.  वह टीम के लिए बेतहर हैं. रोहित शर्मा ने कहा कि लगातार अभ्यास करने से खिलाड़ी निखरता है. वह एक बड़े टेस्ट मैच खिलाड़ी हैं. हिटमेन ने कहा कि सीरीज का रिजल्ट क्या होने वाला है, इसका पता नहीं होता, लेकिन दूसरी टीम की स्ट्रेंथ व अपनी टीम की स्ट्रेंथ को समझना मेरे लिए जरूरी होता है.

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में मेरे लिए रन बनाना जरूरी है, बाकि खिलाड़ियों के लिए भी स्थिति को भांपते हुए खेलना व टीम को भी सही प्रयोग करना जरूरी है.  रोहित ने कहा कि खिलाड़ी घायल भी होते हैं या अन्य मामले हो टीम में जो खिलाड़ी हैं उनसे बेहतर क्रिकेट खेलते हैं. टेस्ट मैच में धैर्य रखकर कमबैक कर सकते हैं. 

कैप्टन ने कहा कि पिच कैसी भी हो टीम को जीत के लिए खेलना है. दोनों टीमों के लिए पिच एक बराबर रहती है. मैच में जीत दर्ज करना अति महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि ये सीरीज कमबैक करने वाली रही है. इंटरनेशनल क्रिकेट न खेलने वाले युवाओं ने टीम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यंगस्टर्स को इसलिए टीम में रखा गया है कि उनके पास बेहतरीन गेम है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी गेम को बिल्ड करने को स्थिति सीखने होती है. प्रेशर भी अधिक रहता है, आऊट भी होते है, लेकिन उससे सीखने को मिलता है. 

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पहले भी धर्मशाला में टेस्ट मैच खेला है. यहां अलग तरह का मौसम है. यहां हमें भी आइडिया नहीं है कि पिच किस तरह का रिएक्ट करेगा.  उन्होंने कहा कि इस सीरीज में मुझे भी बहुत कुछ सीखने को मिला है कि कैसे किस खिलाड़ी का प्रयोग करना है. इसमें मुझे अपनी कप्तानी में भी सुधार करने का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि अलग तरह के चैलेंज मिलते है, तो खिलाड़ी और अधिक सिख पाता है. आर अश्विन, जडेजा, बुमराह, कुलदीप व सिराज ने भी गेंद से कमाल किया है. 

कैप्टन ने कहा कि खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा जाता है. जब उनके पास समय हो तो जरूर घरेलू क्रिकेट खेलना चाइए.  उन्होंने कहा ये क्रिकेट के लिए अति महत्वपूर्ण है. रणजी मुकाबले पिछले सप्ताह भी देख रहे थे, जिसमें कमाल का क्रिकेट देखने को मिलेगा. रोहित शर्मा ने कहा कि कुलदीप यादव ने घुटने के ऑपरेशन के बाद पिछले दो वर्ष में बेहतरीन खेल दिखाया है. अपनी गेम में लगातार रिधम बनाकर खेल रहे हैं, तो ऐसे में उनके रूप में अच्छा ऑप्शन है, वह बल्लेबाजी में भी कमाल करते है, जो कि टीम के लिए फायदेमंद रहता है. कुलदीप व ध्रुव ने रांची ने महत्वपूर्ण पारी खेली है.

कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में इतनी बार आये है यहां तो घर वाला फिलिंग होता है. खाना भी घर वाला मिलता है. यहां के लोग भी बहुत अच्छे हैं. सब यहां एन्जॉय कर रहे हैं. पटीदार बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जिनको में टेलेंट प्लयेर बुलाता हूं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. नए मौके में कई तरह के प्रेशर होते है, लेकिन टीम की तरफ से उन्हें को दबाब नहीं हैं. 

Trending news