Himachal Weather: हिमाचल के कई जिलों में बढ़ी ठंड, अगले दो दिन बर्फबारी के आसार!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1938555

Himachal Weather: हिमाचल के कई जिलों में बढ़ी ठंड, अगले दो दिन बर्फबारी के आसार!

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों में बारिश और  बर्फबारी के आसार हैं. ऐसे में तापमान में काफी गिरावट हो सकती है. 

Himachal Weather: हिमाचल के कई जिलों में बढ़ी ठंड, अगले दो दिन बर्फबारी के आसार!

Himachal Pradesh Weather: कल से नवंबर महीने के शुरुआत हो जाएगी. वहीं, देश के ऊपरी राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. पंजाब, हिमाचल राजधानी दिल्ली में रात के समय लोगों को ठंड महसूस होनी लगी है. वहीं, हिमाचल प्रदेश की बात करें, तो राज्य के कई जिलों में काफी ठंड हो रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार, एक नवंबर से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार हैं. न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है. वहीं, अगले 2 दिनों में कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी की भी संभावना है. 

प्रदेश में दिन के समय लोगों को धूप मिल रही है, लेकिन रात के समय काफी ठंड हो रही है. जिससे लोगों के गर्म कपड़े तो पूरी तरह से निकल चुके हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, राज्य में एक नवंबर तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन दो और तीन नवंबर को राज्य के मैदानी और पर्वतीय कुछ भागों में बारिश हो सकती है.  वहीं, चार नवंबर से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है. 

जालंधर में पुलिस और बदमाशों में चली गोलियां, पिस्तौल के बल पर Wine Shop पर की थी लूट

हिमाचल में बढ़ी ठंड का आसार दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. यूपी के भी कई जिलों में रातें सर्द होने लगी है. वहीं, भोर के वक्त भी लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है. यूपी में लोगों ने अपने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं.  

Karwa Chauth: करवा चौथ पर सुहागिन महिलाएं नहीं करें ये काम, वरना वैवाहिक जीवन में आ सकती है बाधा!

हिमाचल के जिलों का तापमान
जानकारी के अनुसार, शिमला में न्यूनतम पारा 11.8 डिग्री है.  मंडी के सुंदरनगर में 7.6, सोलन 7.7, मनाली 6.2 डिग्री वहीं, कुल्लू के भुंतर में 7.5 पारा रिक़ॉर्ड हुआ है. लाहौल के कुकुमसेरी में 0.7 डिग्री वहीं, ऊना में सबसे अधिक 31 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है. 

Trending news