दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हिमाचल की यह खस्ता सड़क, हर दिन सता रहा दुर्घटना का डर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2241112

दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हिमाचल की यह खस्ता सड़क, हर दिन सता रहा दुर्घटना का डर

Himachal Pradesh News: शिमला रोनहाट सड़क मार्ग के हालात इतने खराब हैं कि लोग अपनी जान हथेली पर रखकर यहां सफर कर रहे हैं. ऐसा भी नहीं है कि प्रशासन और जिम्मेदार विभाग को इसके बारे में कोई जानकारी ना हो.    

 

दुर्घटनाओं को न्योता दे रही हिमाचल की यह खस्ता सड़क, हर दिन सता रहा दुर्घटना का डर

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: शिमला रोनहाट सड़क मार्ग के हालात बेहद खराब बने हुए हैं. इस सड़क पर सरकारी बसों सहित कई निजी बसें और निजी वाहनों में लोग जान जोखिम में डालकर सफर करते हैं. सड़क के खराब हालात दुर्घटनाओं को न्योता दे रहें है, लेकिन नेता, प्रशासन और जिम्मेदार विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. 

रोनहाट मानल रिनोई तांदियो सड़क की यह तस्वीर उस समय है कि जब चंद्रयान और आदित्य एल 1 की सफलता के बाद मिशन मंगल और आदित्य एल 2 मिशन की योजना पर काम चल रहा है. देश में फोर लेन से 8 लेन एक्सप्रेस हाईवे और बुलेट ट्रेन की बात हो रही है, लेकिन सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आती है. शिमला रोनहाट तांदियो रोड पर आज भी लोग जान हथेली पर लेकर सफर करते हैं. खतरनाक तीखे मोड़, जानलेवा ढलान और गढ़ों में हिचकोले खाती बसों और गाड़ियों का सफर लोगों की तकदीर बन गई है.

ये भी पढे़ं- Accident News: शिमला में ट्रक ने सड़क पर चल रहे मजदूर को कुचला! मौके पर शख्स की मौत

सड़क के खराब हालात के चलते हमेशा बना रहता है दुर्घटना का खतरा  
यहां यह समझना मुश्किल है कि सड़क गड्ढों में है या गड्ढे सड़क में हैं. इस सड़क से लगभग एक दर्जन से अधिक गांव जुड़ते हैं और रोज सैकड़ो लोग सरकारी, निजी बसों और निजी वाहनों में यात्रा करते हैं. खराब हालत के चलते इस सड़क पर हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है. चालक से जरा सी चूक हुई और सब कुछ खत्म.

प्रशासन और जिम्मेदार विभाग के संज्ञान में हैं सड़क के हालात
ऐसा भी नहीं है कि प्रशासन या जिम्मेदार विभाग के संज्ञान में सड़क के हालात को लेकर जानकारी नहीं है. क्षेत्र के लोग राजनेताओं, अधिकारियों और जिम्मेदार विभागों के दफ्तरों के लगातार चक्कर काट रहे हैं और अब वह भी थक चुके हैं, लेकिन सड़क के हालात नहीं सुधर पाए हैं. ऐसे में यात्रियों, नगदी फसलें ले जाने वालों और स्कूल के बच्चों को रोज खतरों से परेशान होना पड़ रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news