हिमाचल में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटों पर जीत का किया दावा, कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2250924

हिमाचल में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटों पर जीत का किया दावा, कही ये बात

Himachal Minister Rajesh Dharmani: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने चार लोकसभा सीटों सहित छह विधानसभा उपचुनाव सीटों पर जीत का दावा किया. 

हिमाचल में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटों पर जीत का किया दावा, कही ये बात

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश में 01 जून को सातवें व अंतिम चरण में चार सीटों पर लोकसभा चुनाव व छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव आयोजित होने है. जबकि 4 जून को मतगणना होनी है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश में होने वाले लोकसभा व विधानसभा उपचुनावों को महज 15 दिन शेष रह गये है, जिसे देखते हुए भाजपा व कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी जनसंपर्क अभियान व नुक्कड़ सभाओं के जरिए जनता से लगातार वोट की अपील कर रहे हैं. 

वहीं हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने बिलासपुर के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की बाडी चौक, सुमाड, सिद्ध, कोट व बम सहित 14 पंचायतों में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में शिरकत कर हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा के पक्ष में जनता से वोट की अपील की है.

राजेश धर्मानी ने प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों सहित विधानसभा उपचुनाव की छह सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. राजेश धर्मानी का कहना है कि कांग्रेस के छह बागी व निष्कासित विधायकों को भाजपा ने खरीदकर अपनी पार्टी में शामिल कर विधानसभा उपचुनावों में अपना उम्मीदवार बनाया है, जिससे प्रदेश की जनता में भाजपा के प्रति खासी नाराजगी देखने को मिल रही है और कांग्रेस के लिए सकारात्मक माहौल बन रहा है. 

साथ ही राजेश धर्मानी ने केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की पूरी मदद करने व प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा आपदा प्रभावितों पर 10 से 20 करोड़ रुपये भी खर्च ना करने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आपदा को लेकर केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक मदद तो दूर प्रदेश सरकार को मानकों के आधार पर मिलने वाला रूटीन का पैसा भी पूरा नहीं दिया गया है, जो कि 1900 करोड़ रुपये बनता है. 

राजेश धर्मानी ने आगे कहा कि आपदा के नाम पर भाजपा प्रत्याशी व नेता केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की आर्थिक मदद करने का झूठा दावा तो जरूर करते हैं, मगर प्रदेश में आयी प्राकृतिक आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करवा पाने में पूरी तरह से विफल साबित हुए हैं.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news