हमीरपुर की बेटी नैंसी ने दौड़ाई सड़कों पर सवारियों से भरी बस, जिला की पहली महिला बस चालक बनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2241050

हमीरपुर की बेटी नैंसी ने दौड़ाई सड़कों पर सवारियों से भरी बस, जिला की पहली महिला बस चालक बनी

Hamirpur Women Bus Driver: हमीरपुर की बेटी नैंसी जिले की पहली महिला बस चालक बनी. नैंसी ने गलोड रूट से हमीरपुर बस स्टैंड पर सवारियां लेकर आई. वहीं, बस स्टैंड पहुंचने पर सवारियों ने खुशी जाहिर की. 

हमीरपुर की बेटी नैंसी ने दौड़ाई सड़कों पर सवारियों से भरी बस, जिला की पहली महिला बस चालक बनी

Hamirpur News: हमीरपुर में निजी बस चालक नैंसी बनी. सड़कों पर गाड़ी दौड़ाती हुई नजर आ रही हैं. नैंसी ने निजी बस सर्विस आरटीसी की बस में बतौर चालक सेवाएं देना शुरू की है. जैसे ही आज पहले दिन गलोड रूट से बस हमीरपुर बस अड्डे पर पहुंची, तो चालक नैंसी का बस प्रबंधक विजय ने टोपी व पुष्प देकर स्वागत किया. 

वहीं इस अवसर पर बस अड्डे पर सवारियों को लेकर पहुंची चालक नैंसी ने भी इस तरह की हौंसला आफजाई के लिए खुशी जाहिर की. बता दे कि नैंसी ने गत वर्ष ही एचआरटीसी हमीरपुर में बस चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया है और इससे पहले वह कांगडा में एबुंलेस चला रही थी और अब हमीरपुर में आकर निजी बस चलाने वाली पहली हमीरपुर जिला की बस महिला चालक बनी है. 

चालक नैंसी ने बताया कि छोटी सी गाड़ी चलाने से सफर शुरू हुआ था और माता पिता ने चालक बनने के लिए सहमति दी और उसके बाद दो माह की एचआरटीसी में प्रशिक्षण लेकर लाईसेंस लिया है. उन्होंने बताया कि आज पहली बार निजी बस में सवारियों को लेने का अच्छा एक्सपीयरिंस रहा है. उन्होंने बताया कि मेरा सपना एचआरटीसी की बस में चालक बनना है, जिसे पूरा करेंगी.

नैंसी ने बताया कि अगर परिवार पूरा सहयोग दें, तो लडकियां भी किसी भी क्षेत्र में कुछ भी कर सकती हैं. नैंसी ने बताया कि लड़कियों को अपनी झिझक छोड़नी पड़ती है और बहुत कुछ सहना पड़ता है. फिर भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. 

नैंसी की बस में सवारियों ने भी नैंसी के बस चलाने पर खुशी जाहिर की है और कहा कि इस तरह की लड़कियों को आगे आना चाहिए. उन्होंने बताया कि बस में सफर करते हुए बहुत अच्छा लगा है और अच्छी गाड़ी चलाई है. बस में सफर कर रही महिला निशा और नेहा ने बताया कि बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि लड़की बस चला रही है. उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए नैंसी बहुत ही प्रेरणास्त्रोत हैं. हमीरपुर की लड़कियां बहुत आगे जा रही हैं. 

नैंसी के भाई ने बताया कि बहुत अच्छा लगा है कि आज मेरी बहन ने बस चलाना शुरू किया है. उन्होंने कहा कि लड़कियों को आज आगे आने की जरूरत है और घर से भी नैंसी को सभी का सहयोग मिलता है. निजी बस आरटीसी के प्रबंधक विजय ने बताया कि नैंसी के बारे में पता चला था और नैंसी को बस चलाने के लिए पूछा था, जिस पर नैंसी ने भी सहमति जताई और आज बतौर बस चालक सेवा शुरू की है. उन्होंने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि बेटों से बेटियां बहुत आगे जा रही है. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news