भारत निर्वाचन आयोग के अभियान के तहत हमीरपुर में EVM-VVPAT से मतदान को लेकर लोगों को दी गई जानकारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2021670

भारत निर्वाचन आयोग के अभियान के तहत हमीरपुर में EVM-VVPAT से मतदान को लेकर लोगों को दी गई जानकारी

Hamirpur News in Hindi: हमीरपुर में उपायुक्त कार्यालय में ईवीएम-वीवीपैट की वर्किंग को लेकर मतदाताओं को दी जा रही जानकारी. साथ ही मतदान के लिए भी किया जा रहा जागरूक.

भारत निर्वाचन आयोग के अभियान के तहत हमीरपुर में EVM-VVPAT से मतदान को लेकर लोगों को दी गई जानकारी

Hamirpur News: साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने है. ऐसे में हर तरफ कुछ ना कुछ तैयारियां चल रही हैं. ऐसे में हिमाचल के हमीरपुर में भी मतदान को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही लोगों को ईवीएम से जुड़ी जानकारी दी जा रही है. 

Himachal BJP: दूध के बाल्टों के साथ विधानसभा पहुंचे भाजपा विधायक, देखें फोटो

आम लोगों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन एवं वीवीपैट मशीन के कार्यप्रणाली से अवगत करवाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 30 जनवरी तक चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत हमीरपुर उपायुक्त कार्यालय में ईवीएम-वीवीपैट मशीन प्रदर्शित की गई. 

इस दौरन मतदाताओं के मतदान से सम्बंधित विषय पर विस्तृत जानकारी दी जा रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हो इसके मद्देनजर निर्वाचन आयोग द्वारा इस मुहिम को शुरू किया गया है. 

 HP Vidhansabha: हिमाचल विधानसभा शीत सत्र के तीसरे दिन हाथ में दूध की बाल्‍टियां लेकर सदन पहुंचे विपक्षी नेता

जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने बताया कि इस जागरुकता अभियान के तहत हमीरपुर ज़िला के सभी उपमंडलों में क्योस्क व जागरूकता वाहनों के माध्यम से सभी मतदान केंद्रों को कवर करने के लिए एक व्यापक कार्यक्रम एवं रूट चार्ट बनाया गया है. 

इस कार्यक्रम एवं रूट चार्ट के अनुसार हर मतदान केंद्र पर लोगों को ईवीएम-वीवीपैट की जानकारी दी जा रही है. उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशन अनुसार निर्वाचन नामावली को भी अपडेट किया जा रहा है ताकि नव मतदाताओं के नाम सूची में शामिल हो. उपायुक्त ने लोगों से निर्वाचन आयोग द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम को सफल बनाने में अपना सहयोग देने की अपील की है. 

Trending news