Delhi NCR Traffic Advisory: घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी, दिल्ली आ रहे हैं किसान!

Kisan Andolan Traffic Advisory: किसान आंदोलन तेज होने से दिल्ली के आसपास के इलाकों में जाम की स्थिथि बनी हुई है. आज किसान ने एक बार फिर से दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है. इसको देखने हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर एक एडवाइजरी जारी दी है. अगर आप भी दिल्ली की ओर आ रहे हैं, तो एक बार यह एडवाइजरी जरूर पढ़ लें.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 21, 2024, 11:46 AM IST
Delhi NCR Traffic Advisory: घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी, दिल्ली आ रहे हैं किसान!

अंश राज, नई दिल्ली, Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर 13 फरवरी से किसान और सरकार के बीच चार बार बैठक हो चुकी है. न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के साथ-साथ 12 मांगों को लेकर किसान शंभू बॉर्डर पर डेरा जमाए हुए हैं और राजधानी दिल्ली में घुसने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. बातचीत विफल होने के बाद- किसानों ने आज यानी कि बुधवार को एक बार फिर से दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है. इसी को लेकर दिल्ली में भीषण जाम लगना शुरू हो गया है. 

1- दिल्ली से गाजियाबाद आने-जाने वाले यात्री अक्षरधाम होते हुए पुश्ता रोड के अलावा पहाड़गंज रोड का इस्तेमाल कर गाजियाबाद पहुंच सकते हैं.

2- इसके अलावा आनंद विहार होते हुए अप्सरा बॉर्डर और चौधरी चरण सिंह मार्ग होते हुए गाजियाबाद पहुंच सकते हैं. 

गाजीपुर बॉर्डर पर लगा लंबा जाम
किसानों के 'दिल्ली चलो' ऐलान के बाद पुलिस भी सतर्क हो गई है और रूट को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर दी है. घर से निकलने से पहले एक बार यह एडवाइजरी जरूर पढ़ लें. यूपी से दिल्ली की सीमा को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर को दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिया है. किसान के दिल्ली आने को लेकर पुलिस हाईअलर्ट पर है और दिल्ली में दाखिल होने वाले रस्ते से लेकर एक एक गली पर पुलिस की पीसी नजर है. वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी के बाद आज सुबह से ही लंबा जाम लग गया है. 

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
वहीं जाम की स्थिथि को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक ट्विटर पर ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने लिखा है कि यातायात चेतावनी: 21-02-24 को, विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कृपया आईपी फ्लाईओवर से ए-प्वाइंट की ओर और इसके विपरीत, आईटीओ चौक, डीडीयू मार्ग, बीएसजेड मार्ग, जेएलएन मार्ग, शांति वन क्रॉसिंग और राजघाट क्रॉसिंग के दोनों कैरिजवे में आईपी मार्ग से बचें. 0930 बजे से 1130 बजे तक बचें.

नोएडा में भी किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली
किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को अभ्यास किया. दिल्ली पुलिस ने अभ्यास में इस बात पर जोर दिया कि किसान बैरिकेड्स को हटाकर आगे न बढ़ पाएं. बता दें कि आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली से अभी करीब 200 किलोमीटर दूर हैं.  वहीं  ग्रेटर नोएडा में भी किसान आज ट्रैक्टर रैली निकालने वाले हैं. यह ट्रैक्टर रैली ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन से कलेक्ट्रेट तक जाएगी. इसकी अगुवाई भारतीय किसान यूनियन( टिकैत गुट) के नेता राकेश टिकैत करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़