19 हुई कवर्धा हादसे में मृतकों की संख्या, PM, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने जताया दुख

कवर्धा के SP अभिषेक पल्लव के मुताबिक हादसे में कुल 19 लोगों की मौत हुई है और तीन घायल हैं. दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक जताया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2024, 07:13 PM IST
  • बढ़ी मरने वालों की संख्या.
  • अब तक 19 की मृत्यु.
19 हुई कवर्धा हादसे में मृतकों की संख्या, PM, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने जताया दुख

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सोमवार को हुए भीषण सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 19 हो गई है. कई अन्य घायल हैं. हादसे का मंजर इतना दर्दनाक था कि शव इधर-उधर सड़क पर बिखरे पाए गए.
हादसा तब हुआ जब तेंदूपत्ता तोड़कर मजदूर लौट रहे थे, तभी उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कवर्धा के SP अभिषेक पल्लव के मुताबिक हादसे में कुल 19 लोगों की मौत हुई है और तीन घायल हैं. दुर्घटना का शिकार हुए वाहन में 36 लोग सवार थे. मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. जांच की जा रही है.  
घटना बाहपानी गांव के पास हुई है. 

प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति ने व्यक्त किया शोक
घटना पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.' राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लिखा-छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं. अमित शाह ने लिखा-छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुई बस दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इस हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों को स्थानीय प्रशासन हर संभव सहायता पहुंचा रहा है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

सीएम और डिप्टी सीएम ने जताया शोक
छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय ने लिखा-कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से ग्रामीणों के निधन और घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा-कवर्धा में पिकअप वाहन पलटने से मजदूरों की मौत हो गई. ये खबर अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी शोक संवेदनाएं उन परिवारों के साथ है, जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है. स्थानीय प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करने में जुटा है.

यह भी पढ़ें: 'चुनावी हिंदू हैं राहुल गांधी', 2014 से पहले कभी उन्हें मंदिर में देखा था: केशव प्रसाद मौर्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़