आमिर खान को दंगल फिल्म शूट के दौरान 'नमस्ते' की 'ताकत' का हुआ एहसास, बोले- 'मुझे किसी ने परेशान नहीं किया था'

amir khan: बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने द ग्रेट इंडियन कपिल शो में उन्होंने किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया है कि दंगल की शूटिंग के दौरान नमस्ते की ताकत का एहसास हुआ.   

Written by - IANS | Last Updated : Apr 28, 2024, 08:22 PM IST
  • आमिर खान ने कपिल शर्मा के शो में किया खुलासा
  • दंगल की शूट के दौरान नमस्ते की ताकत का हुआ एहसास
आमिर खान को दंगल फिल्म शूट के दौरान 'नमस्ते' की 'ताकत' का हुआ एहसास, बोले- 'मुझे किसी ने परेशान नहीं किया था'

नई दिल्ली: पिछली बार लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने द ग्रेट इंडियन कपिल शो में शेयर किया कि उन्‍हें पंजाब में 2016 की ब्लॉकबस्टर दंगल की शूटिंग के दौरान नमस्ते की ताकत का एहसास हुआ. हाल ही में द ग्रेट इंडियन कपिल शो में दिखाई देने वाले आमिर ने कपिल के साथ विभिन्न विषयों पर बात की, जिसमें उनकी पिछली दो फिल्में लाल सिंह चड्ढा और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भी शामिल थीं, जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. बातचीत के दौरान उन्होंने एक मुस्लिम परिवार में पले-बढ़े होने के वाबजूूद नमस्ते के सांस्कृतिक महत्व के बारे में खुलकर बात की.

शेयर किया किस्सा 
एक यादगार अनुभव को याद करते हुए उन्होंने सबसे पहले पंजाब में रंग दे बसंती की शूटिंग का जिक्र किया. आमिर खान ने कहा, पंजाबी संस्कृति और पंजाब के लोग बहुत अच्छे हैं. जब हम दंगल की शूटिंग एक छोटे से गांव में कर रहे थे, तो वहां हमें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आई. जब भी हम सुबह फिल्म की शूटिंग के लिए जाते थे तो लोग हाथ जोड़कर नमस्कार करते थे और जब रात में शूटिंग से वापस आते थे तब भी पंजाब के लोग हाथ जोड़कर गुड नाइट किया करते थे. यह सिलसिला तकरीबन डेढ़ माह तक चला.

मुझे कभी परेशान नहीं किया 
उन्‍होंने कहा, आप इस पर विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन जब मैं सुबह 5 या 6 बजे के आसपास वहां पहुंचता था, तो लोग हाथ जोड़कर सत श्री अकाल कहकर मेरा स्वागत करते थे. उन्होंने मुझे कभी परेशान नहीं किया, कभी मेरी कार नहीं रोकी.

नमस्ते की ताकत समझ आई
आमिर ने कहा, मैं मुसलमान हूं तो मेरी हाथ जोड़ने की आदत नहीं है. मुझे आदाब करने की आदत है, लेकिन उन डेढ़ महीनों के शूट के दौरान मुझे सिर झुकाकर हाथ जोड़ने की ताकत समझ में आई. पंजाब में ढाई महीने बिताने के बाद, मुझे नमस्ते की ताकत का एहसास हुआ. पंजाब में लोग हर किसी का बहुत सम्मान करते हैं और वह भेदभाव नहीं करते हैं. द ग्रेट इंडियन कपिल शो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होता है.

ये भी पढ़ें-  Babil Khan को फिर सताई पिता इरफान खान की याद, तस्वीरें शेयर कर बयां किया दर्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़