US News: अंदर भाषण दे रहे थे बाइडेन, फिलीस्तीन समर्थकों ने घेर लिया होटल; फिर किया ये हैरानी वाला काम
Advertisement
trendingNow12226256

US News: अंदर भाषण दे रहे थे बाइडेन, फिलीस्तीन समर्थकों ने घेर लिया होटल; फिर किया ये हैरानी वाला काम

Israel Hamas War Updates: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन वॉशिंगटन डीसी में आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे. तभी फिलीस्तीन समर्थकों को इसकी भनक लग गई और उन्होंने होटल को घेर लिया. 

 

US News: अंदर भाषण दे रहे थे बाइडेन, फिलीस्तीन समर्थकों ने घेर लिया होटल; फिर किया ये हैरानी वाला काम

Israel Hamas War in Hindi: आतंकी संगठन हमास के खिलाफ गाजा पट्टी में इजरायल की सैन्य कार्रवाई जारी है. इस कार्रवाई में अब तक फिलीस्तीन के 30 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. जिनमें बड़ी संख्या आतंकियों और उन्हें मदद करने वाले समर्थकों की है. गाजा पट्टी में बढ़ रही मौतों की संख्या से फिलीस्तीन समर्थक दुनियाभर में बौखलाहट में हैं. वे विभिन्न तरीकों से इस पर विरोध जताकर युद्ध रुकवाने की जुगत में लगे हैं. उन्होंने अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यक्रम स्थल के बाहर भी जमकर हंगामा मचाया और होटल के किनारे पर फिलीस्तीन का बड़ा झंडा टांग दिया. 

फिलीस्तीन समर्थकों ने किया हंगामा

सहयोगी वेबसाइट WION के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन (WHCA) के वार्षिक संबोधन में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था. यह कार्यक्रम एक होटल में रखा गया था, जिसमें संबोधन के बाद रात्रिभोज का भी इंतजाम था. इसका पता चलने पर फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारी उस होटल के बाहर इकट्ठा हो गए. वे गाजा में चल रही इजरायल की सैन्य कार्रवाइयों का विरोध कर रहे थे. 

बाइडेन के होटल के बाहर नारेबाजी

रिपोर्ट के मुताबिक यह सारा वाकया इस शनिवार की रात (27 अप्रैल) को वाशिंगटन डी.सी. में वाशिंगटन हिल्टन होटल के बाहर हुआ. होटल के अंदर जहां मीडिया के लोग और राजनेता प्रेस की स्वतंत्रता का जश्न मनाने वाले कार्यक्रम में शामिल थे. वहीं होटल के बाहर फिलीस्तीन समर्थक इस युद्ध के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. उन्होंने इजरायल के प्रति अमेरिकी विदेश नीति पर विरोध जताने के लिए होटल के एक कोने पर फिलीस्तीन का बड़ा झंडा भी टांग दिया था. 

अमेरिका में बढ़ रहे विरोध-प्रदर्शन

WHCA रात्रिभोज के बाहर हुआ फ़िलिस्तीनी समर्थकों का यह प्रदर्शन कोई पहला नहीं है. अमेरिका में इस तरह के प्रदर्शन लगातार जारी हैं. इस्लाम समर्थक लोग गाजा पर हमले को मानवीयता के खिलाफ बता रहे हैं. उनका साथ वामपंथी विचारधारा से जुड़े लोग भी दे रहे हैं. विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन की वजह से देश में गिरफ्तारियों का सिलसिला भी बढ़ा है. हालांकि बढ़ते दबाव के बावजूद अमेरिकी सरकार इजरायल के खिलाफ कोई कदम उठाने के मूड में नहीं है. 

इजरायल का खौफनाक बदला जारी

बताते चलें कि हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इज़राइल पर बर्बर हमला किया था. जिसमें आतंकियों ने 12 सौ से ज्यादा लोगों को मार दिया और करीब ढाई सौ को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए. यह हमला इतन बर्बर और भयानक था कि दुनिया हैरान रह गई. समुद्र किनारे छुट्टियां मना रहे निर्दोष लोगों को गोलियों से भूना गया. कारों से जा रहे लोगों को जिंदा जला दिया गया. इसके बाद इजरायल ने अपना बदला शुरू किया और गाजा पट्टी में घुसकर ताबड़तोड़ हमले किए. इन हमलों में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. जबकि करीब 76 हजार लोग घायल हैं. हमले में बड़ी संख्या में हमास आतंकियों को जान-माल का नुकसान उठाना पड़ा है. 

Trending news