T20 World Cup 2024: ODI के बाद T20 वर्ल्ड कप में भी बड़े उलटफेर करने को तैयार नीदरलैंड, स्क्वॉड का ऐलान
Advertisement
trendingNow12247206

T20 World Cup 2024: ODI के बाद T20 वर्ल्ड कप में भी बड़े उलटफेर करने को तैयार नीदरलैंड, स्क्वॉड का ऐलान

T20 वर्ल्ड कप के लिए एक और देश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस बार नीदरलैंड क्रिकेट ने स्क्वॉड का ऐलान किया है. उनके इस स्क्वॉड में तीन भारतीय मूल के खिलाड़ी भी शामिल हैं. कप्तान अनुभवी स्कॉट एडवर्ड्स को बनाया गया है.

T20 World Cup 2024: ODI के बाद T20 वर्ल्ड कप में भी बड़े उलटफेर करने को तैयार नीदरलैंड, स्क्वॉड का ऐलान

Netherlands squad for T20 World Cup: नीदरलैंड ने अनुभवी स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की है. ‘रॉयल डच क्रिकेट एसोसिएशन’ ने 27 वर्षीय एडवर्ड्स को मेजबान नेपाल और नामीबिया की हालिया ट्राई सीरीज में मामूली प्रदर्शन के बावजूद कप्तान बनाये रखा है. एडवर्ड्स ने नीदरलैंड के लिए 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 122 की स्ट्राइक-रेट से 671 रन बनाए हैं. टीम में भारतीय मूल के क्रिकेटरों तेजा निदामानुरु, विक्रम सिंह और आर्यन दत्त को भी शामिल किया गया है.

तीसरी बार ICC टूर्नामेंट का हिस्सा

नीदरलैंड की टीम 2022 में टी20 वर्ल्ड कप और पिछले साल एकदिवसीय वर्ल्ड कप के बाद यह लगातार तीसरी बार आईसीसी की प्रतियोगिता में भाग ले रही है. टीम टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 4 जून को डलास में नेपाल के खिलाफ करेगी. इसके चार दिन बाद उसके सामने न्यूयॉर्क में साउथ अफ्रीका की मजबूत चुनौती होगी. उसके आखिरी दो ग्रुप मैच बांग्लादेश (13 जून) और श्रीलंका (17 जून) के खिलाफ हैं. 

ODI वर्ल्ड कप में किए थे बड़े उलटफेर

नीदरलैंड की टीम को कमजोर आंकने की गलती वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश पर भारी पड़ी थी. इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड की टीम सिर्फ दो ही मैच जीत पाई थी, जिसमें साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ जीत शामिल थी. साउथ अफ्रीका को इस टीम ने 38 रन से हराया था, जबकि बांग्लादेश को नीदरलैंड से 87 रनों की बड़ी शिकस्त मिली थी. ऐसे में आगामी टी20 वर्ल्ड कप में इस टीम को हल्का समझना बाकी टीमों के लिए बड़ी भूल साबित हो सकती है.

ऐसा है नीदरलैंड का स्क्वॉड 

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान/विकेटकीपर), आर्यन दत्त, बास डी लीडे, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, लोगान वैन बीक, मैक्स ओ डॉड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, टिम प्रिंगल, विक्रमजीत सिंह, विवियन किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी.

ट्रैवलिंग रिजर्व : काइल क्लेन.

Trending news