RCB vs GT: जैक्स का तूफानी शतक... कोहली की फिफ्टी, RCB ने गुजरात को घर में घुसकर रौंदा
Advertisement
trendingNow12225837

RCB vs GT: जैक्स का तूफानी शतक... कोहली की फिफ्टी, RCB ने गुजरात को घर में घुसकर रौंदा

Royal Challengers Bengaluru vs Gujarat Titans: विल जैक्स ने तूफानी शतक और विराट कोहली ने शानदार फिफ्टी जड़ते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार 9 विकेट से जीत दिला दी. गुजरात से मिले 201 रन के बड़े लक्ष्य को RCB ने 4 ओवर रहते चेज कर लिया.

RCB vs GT: जैक्स का तूफानी शतक... कोहली की फिफ्टी, RCB ने गुजरात को घर में घुसकर रौंदा
LIVE Blog

RCB vs GT Live Score Updates: आईपीएल 2024 के 45 में मैच में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने रहीं. इस रोमांचक मैच में आरसीबी ने गुजरात को उनके ही घर में घुसकर 9 विकेट से रौंद दिया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन (84 रन) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और शाहरुख खान (58 रन) के तेज तर्रार अर्धशतक से गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में विल जैक्स (100 रन*) ने तूफानी शतक और विराट कोहली (70 रन*) के नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर RCB को 24 गेंदें पहले ही जीत तक पहुंचा दिया.

विल जैक्स की आई आंधी

गुजरात से मिले 201 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए RCB को पहला झटका जल्दी लगा. कप्तान फाफ डु प्लेसी 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विल जैक्स ने कोहली के साथ सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की. इस बीच कोहली ने अर्धशतक पूरा किया. कोहली के अर्धशतक पूरा करने के बाद जैक्स ने तूफानी बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद तो वह रुके ही नहीं और गुजरात के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए टीम को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि अपना शतक भी पूरा किया. जैक्स के बल्ले से 41 गेंदों में नाबाद 100 रन निकले, जिसमें 10 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. कोहली ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 गेंदों में नाबाद 70 रन की पारी खेली. यह इस सीजन में RCB की तीसरी जीत है.

गुजरात की ऐसी रही बैटिंग

साई सुदर्शन की नाबाद अर्धशतकीय पारी और शाहरुख खान की तेज तर्रार अर्धशतक से गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बोर्ड पर लगाए. ओपनर रिद्धिमान साहा (5 रन) और शुभमन गिल (16 रन) फ्लॉप रहे. इसके बाद शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने RCB के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अर्धशतक जमाए. हालांकि, शाहरुख 58 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. सुदर्शन 49 गेंदों में 84 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने भी 2 चौके और 1 छक्का जड़कर 26 रन बटोरे. बेंगलुरु के लिए स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और गेलन मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला. बाकी गेंदबाज कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

गुजरात टाइटंस : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा.

28 April 2024
19:00 PM

RCB vs GT Live Score: RCB की 9 विकेट से जीत

विराट कोहली के नाबाद 70 रन और विल जैक्स के नाबाद तूफानी शतक (100 रन) से RCB ने इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया है. फाफ डु प्लेसी के रूप में RCB को शुरुआती झटका जरूर लगा, लेकिन कोहली और जैक्स ने टीम को जीत दिलाकर ही सांस ली. जैक्स के बल्ले से 10 छक्के और 5 चौके देखने को मिले. कोहली ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. RCB की इस सीजन में यह तीसरी जीत है.

18:45 PM

RCB vs GT Live Score: जैक्स ने भी ठोका अर्धशतक

कोहली के बाद तूफानी बल्लेबाजी करते हुए विल जैक्स ने भी अर्धशतक जमा दिया है. RCB की मैच में पूरी तरह से पकड़ है. 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 177 रन है. कोहली 69 रन और 72 जैक्स रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. RCB को 30 गेंदों में जीत के लिए 24 रन चाहिए.

18:35 PM

RCB vs GT Live Score: 13 ओवर के बाद RCB का स्कोर

विराट कोहली के 66 रन और विल जैक्स के 37 रन के साथ RCB ने 13 ओवर तक 134 रन सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. कोहली अब तक की पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़ चुके हैं. RCB को यहां से जीत के लिए 42 गेंदों में 67 रन की जरूरत है.

18:20 PM

RCB vs GT Live Score: कोहली ने जमाया अर्धशतक

विराट कोहली ने 32 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक पूरा कर लिया है. 10 ओवर के बाद RCB का स्कोर 98/1 है. कोहली 51 रन और विल जैक्स 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. RCB को 60 गेंदों में जीत के लिए 103 रन की दरकार है.

17:59 PM

RCB vs GT Live Score: RCB को पहला झटका, प्लेसी आउट

साई किशोर ने कप्तान प्लेसी को आउट कर RCB को पहला झटका दिया है. प्लेसी 12 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस छोटी पारी में 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे. 4 ओवर के बाद RCB का स्कोर 41/1 है. कोहली 10 रन और विल जैक्स 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

17:40 PM

RCB vs GT Live Score: RCB की बैटिंग शुरू, टारगेट 201 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ओपनर विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी रन चेज के लिए मैदान में आ चुके हैं. मैच जीतने के लिए टीम को 120 गेंदों में 201 रन बनाने हैं. 1 ओवर के बाद RCB का स्कोर 5/0 है. कोहली 1 रन और प्लेसी 0 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

17:20 PM

RCB vs GT Live Score: गुजरात ने बनाए 200 रन

साई सुदर्शन की नाबाद अर्धशतकीय पारी और शाहरुख खान की तेज तर्रार अर्धशतक से गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. ओपनर रिद्धिमान साहा (5 रन) और शुभमन गिल (16 रन) फ्लॉप रहे. इसके बाद शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने RCB के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अर्धशतक जमाए. हालांकि, शाहरुख 58 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. सुदर्शन 49 गेंदों में 84 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने भी 2 चौके और 1 छक्का जड़कर 26 रन बटोरे. बेंगलुरु के लिए स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और गेलन मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला. बाकी गेंदबाज कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे.

17:05 PM

RCB vs GT Live Score: सुदर्शन ने बदला गियर 

साई सुदर्शन ने तेज बल्लेबाजी शुरू कर दी है. पारी के 18वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर उन्होंने चौके जड़ दिए. यह ओवर कैमरन ग्रीन ने फेंका. 18 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 171/3 है. सुदर्शन 74 रन और मिलर 10 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

16:47 PM

RCB vs GT Live Score: गुजरात को तीसरा झटका, शाहरुख आउट 

शानदार अर्धशतक पूरा करने के बाद शाहरुख खान आउट हो गए हैं. 15वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. सिराज की घातक यॉर्कर गेंद का शाहरुख के पास कोई जवाब नहीं था. शाहरुख ने 30 गेंदों में 58 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे.

16:40 PM

RCB vs GT Live Score: शाहरुख खान की तूफानी फिफ्टी

शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शाहरुख खान ने तूफानी अर्धशतक जमा दिया है. 24 गेंदों का सामना करते हुए इस बल्लेबाज ने फिफ्टी पूरी की. दूसरी तरफ साई सुदर्शन भी क्रीज पर जमे हुए हैं. 13 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 125/2 है. सुदर्शन 43 रन और शाहरुख 54 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

16:12 PM

RCB vs GT Live Score: RCB को मिला दूसरा विकेट

ग्लेन मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दूसरी सफलता दिलाई है. शुभमन गिल 16 रन बनाकर कैच आउट हुए. कैमरन ग्रीन ने गजब का कैच लपका. गुजरात का स्कोर 7 ओवर के बाद 47/2 है. साई सुदर्शन का साथ देने शाहरुख खान आए हैं.

16:00 PM

RCB vs GT Live Score: पावरप्ले के बाद गुजरात का स्कोर

गुजरात टाइटंस ने 6 ओवर के बाद 42 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. शुभमन गिल और साई सुदर्शन क्रीज पर हैं. पहले ओवर में रिद्धिमान साहा का विकेट गिरने के बाद गुजरात की पारी संभली है.

15:40 PM

RCB vs GT Live Score: गुजरात का पहला विकेट गिरा

गुजरात टाइटंस को पहले ही ओवर में झटका लगा है. रिद्धिमान साहा बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच दे बैठे. स्वप्निल सिंह ने उन्हें 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया. 1 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 6/1 है.

15:08 PM

RCB vs GT Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

गुजरात टाइटंस : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा.

15:04 PM

RCB vs GT Live: RCB ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीता टॉस और गुजरात को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. RCB में ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है. वहीं, गुजरात की टीम बिना किसी बदलाव के खेल रही है.

Trending news