Advertisement
trendingPhotos2054992
photoDetails1hindi

Skin Care Tips: डेली रूटीन में शामिल करें ये 5 अच्छी आदतें, स्किन लंबे समय तक रहेगी जवां और खूबसूरत

आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अपनाने से आप अपनी स्किन को जवां और खूबसूरत रख सकती है. तो आइए जानते हैं कौन-सी सी हैं ये आदतें.

स्किन को रखें हाइड्रेट

1/5
स्किन को रखें हाइड्रेट

अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए जरूरी है कि आप पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। ज्यादा पानी पीने से बॉडी हाइड्रेटेड रहती है और हमारे शरीर को गंदी भी बाहर होती है.

हेल्दी डाइट लें

2/5
हेल्दी डाइट लें

हमारी आधे से ज्यादा समस्याओं का हल होता है सही खान-पान. इसलिए आप अपनी डाइट पर ध्यान दें और पोषक तत्वों वाले आहार को अपने मील में शामिल करें.

चेहरे को करें अच्छे से क्लीन

3/5
चेहरे को करें अच्छे से क्लीन

रोज अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन करें और हमेशा याद रखें कि रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छे से साफ करें। रात को सोने से पहले किसी अच्छे क्लीन्ज़र से फेस वॉश करने के बाद मॉइस्चरीएज करना न भूलें.

पर्याप्त नींद लें

4/5
पर्याप्त नींद लें

एक अच्छे शरीर के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपनी नींद पर भी ध्यान दें. कम से कम 7-8 घंटे की नींद पूरी करें वरना आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाएंगे. सोना हूयमर शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है क्योंकि यही वह समय होता ही जब हमारी स्किन सेल्स को रीजनरेट और रिपेयर करती है.

एक्सरसाइज है जरूरी

5/5
एक्सरसाइज है जरूरी

दौड़ती-भगति ज़िन्दगी में सबसे ज्यादा है पुरे शरीर को स्ट्रेच करना, जिसके लिए आपको एक्सरसाइज करनी होगी। ज्यादा न सही पर दिन में कम से कम 30 मिनट खुद के लिए निकालकर एक्सरसाइज जरूर करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़