BSP Candidate List: बसपा ने दो और मुस्लिम प्रत्याशी उतारे, आजमगढ़ में उतारा कद्दावर मुसलमान नेता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2226244

BSP Candidate List: बसपा ने दो और मुस्लिम प्रत्याशी उतारे, आजमगढ़ में उतारा कद्दावर मुसलमान नेता

BSP Lok Sabha Candidate List 2024: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए नई लिस्ट जारी कर दी है. बसपा ने यूपी में तीन सीटों पर अपने पत्ते खोल दिए है. आजमगढ़, संत कबीर नगर और अमेठी से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. 

 

BSP Candidate List

UP Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए नई लिस्ट जारी कर दी है. बसपा ने यूपी में तीन सीटों पर अपने पत्ते खोल दिए है. आजमगढ़, संत कबीर नगर और अमेठी से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. 

अमेठी से रवि प्रकाश मौर्या, संत कबीर नगर से सैय्यद दानिश और आजमगढ़ से सबीहा अंसारी को मैदान में उतारा गया है. आजमगढ़ से बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ और समाजवादी पार्टी से धर्मेंद्र यादव मैदान में हैं. मुस्लिम प्रत्याशी आने से सपा के लिए मुश्किलें बढ़ेंगी. मुस्लिम बाहुल्य आजमगढ़ में तीन लाख से ज्यादा मुस्लिम वोटर हैं. बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली में अब तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है. रायबरेली से बसपा प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद दो बार यहां से विधानसभा का चुनाव लड़े हैं, लेकिन हार गए थे.

बहुजन समाज पार्टी ने अब तक 18 मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिए हैं. यह समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के लिए टेंशन बढ़ाने वाला साबित हो सकता है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मायावती पर बीजेपी से साठगांठ का आरोप पहले ही लगाया है. बसपा की अब तक की लिस्ट में 10 ब्राह्मण प्रत्याशी भी हैं. दलित वोटबैंक वाली बसपा ने इस बार सबसे ज्यादा टिकट पिछड़ों, ब्राह्मणों और मुस्लिमों को दिए हैं. इसी तरह सपा ने भी मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर ध्रुवीकरण से बचने के लिए गैर मुस्लिम प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़े- UP Lok Sabha Election 2024: सपा परिवार में मिल जाएंगे महाभारत के सभी पात्र, सीएम योगी ने पिछली सरकार से पूछे 10 सवाल

 

Trending news