सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व पीएम के पोते, वायरल हुए कई अश्लील वीडियो; अब SIT करेगी जांच
Advertisement
trendingNow12226436

सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व पीएम के पोते, वायरल हुए कई अश्लील वीडियो; अब SIT करेगी जांच

Who is Prajwal Revanna: रेवन्ना की नौकरानी की शिकायत के आधार पर जिले के होलेनरासीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने कहा कि वह रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया कि काम शुरू करने के चार महीने बाद रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करने लगे जबकि प्रज्वल उनकी बेटी को वीडियो कॉल करके अश्लील बातें करते थे. 

सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व पीएम के पोते, वायरल हुए कई अश्लील वीडियो; अब SIT करेगी जांच

Prajwal Revanna Sex Scandal Video: कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रविवार को यौन उत्पीड़न और पीछा करने के आरोप में FIR दर्ज की गई. एचडी रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के चीफ एचडी देवेगौड़ा के बेटे हैं. प्रज्वल रेवन्ना हासन से मौजूदा सांसद हैं. 33 साल के प्रज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. 

क्या है मामला?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रेवन्ना की नौकरानी की शिकायत के आधार पर जिले के होलेनरासीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने कहा कि वह रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया कि काम शुरू करने के चार महीने बाद रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करने लगे जबकि प्रज्वल उनकी बेटी को वीडियो कॉल करके अश्लील बातें करते थे. 

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उनके साथ-साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जान को भी खतरा है. कर्नाटक सरकार ने आज महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ नागलक्ष्मी चौधरी की ओर से सरकार को लिखे पत्र के बाद प्रज्वल से जुड़े एक कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

NDA का हिस्सा है JDS

जेडीएस पिछले साल सितंबर में एनडीए में शामिल हो गया था. तीन सदस्यों वाली एसआईटी की अगुआई एडिश्नल डीजीपी (सीआईडी) बिजय कुमार सिंह करेंगे. अन्य दो सदस्य, डीआईजी सुमन डी. पेनेकर और मैसुरु की एसपी सीमा लाटकर हैं. एसआईटी को जल्द अपनी जांच पूरी करने को कहा गया है.  प्रज्वल के कुछ वीडियो क्लिप का हाल के दिनों में हासन में प्रसार किया गया है. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने एक पोस्ट में कहा, 'सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो मामले में एक विशेष जांच दल गठित करने का फैसला किया है.'

मुख्यमंत्री ऑफिस ने एक बयान में कहा, पुलिस के पास यह इन्फॉर्मेशन है कि एच.डी. रेवन्ना के बेटे प्रज्वल देश छोड़कर चले गए हैं. गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, 'उनके (प्रज्वल के) विदेश चले जाने के मामले में, एसआईटी उन्हें वापस लाने और जांच जारी रखने के लिए जिम्मेदार होगी. हम एसआईटी से नहीं कहेंगे कि जांच कैसे करनी है.'

शिवकुमार बोले- सिर शर्म से झुक गया

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा, 'हमारा सिर शर्म से झुक गया है. मैंने मीडिया में देखा कि वह भाग गए हैं. यह एक अक्षम्य अपराध है. यह शर्म का विषय है. वह एक सांसद हैं और पूर्व प्रधानमंत्री के पोते हैं. वह उसी सीट से सांसद हैं जहां से एचडी देवेगौड़ा सांसद थे.

एसआईटी पर सरकार के आदेश में कहा गया है कि यौन अपराध को अंजाम देने वालों, इसका वीडियो बनाने वाले और फिर इसे सार्वजनिक करने वाले लोगों को जांच के दायरे में शामिल किया जाए. आदेश में कहा गया है कि होलेनरासीपुर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 354 (ए) (यौन उत्पीड़न), 354 (डी) (पीछा करना) और 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के मकसद से कुछ बोलना, इशारा या हरकत करना) के तहत FIR दर्ज की गई है, जिसकी एसआईटी विस्तार से जांच करेगी.

'फैक्ट सामने आने का इंतजार करेंगे'

वहीं पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने इस मामले पर कहा कि वह जांच में तथ्य सामने आने का इंतजार करेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि जिसने भी अपराध किया है, उसे माफ करने का सवाल ही नहीं उठता. कुमारस्वामी ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के कथित तौर पर देश छोड़ने से उनका कोई लेना-देना नहीं है और जरूरत पड़ने पर उन्हें वापस लाना एसआईटी की जिम्मेदारी है.

कुमारस्वामी ने कहा, 'मुझे पता चला है कि मुख्यमंत्री ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है. चाहे मैं हों या देवेगौड़ा (उनके पिता), हमने हमेशा महिलाओं के प्रति सम्मानपूर्वक व्यवहार किया है और जब भी कोई अपनी पीड़ा लेकर आया तो हमने समस्या को हल करने का प्रयास किया है.' हासन मुद्दे में जांच के बाद तथ्य सामने आने दीजिए. चाहे कोई भी हो, जिसने भी कानून की नजर में गलत किया है, उसे माफ करने का कोई सवाल ही नहीं है। इसलिए जांच से तथ्य सामने आने दीजिए, उसके बाद मैं प्रतिक्रिया दूंगा. 

Trending news