Delhi News: सुनीता को जेल में बंद केजरीवाल से मिलने की मनाही, तिहाड़ प्रशासन ने इस नियम का दिया हवाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2226383

Delhi News: सुनीता को जेल में बंद केजरीवाल से मिलने की मनाही, तिहाड़ प्रशासन ने इस नियम का दिया हवाला

Delhi News in Hindi: तिहाड़ प्रशासन ने जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने की पत्नी सुनीता की अर्जी ठुकरा दी है. जेल प्रशासन ने ऐसा करने के पीछे एक नियम का हवाला दिया है. 

Delhi News: सुनीता को जेल में बंद केजरीवाल से मिलने की मनाही, तिहाड़ प्रशासन ने इस नियम का दिया हवाला

Arvind Kejriwal, Sunita Kejriwal: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता को अपने पति से 29 अप्रैल को मिलने की अनुमति नहीं दी है. आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. जेल प्रशासन ने इस पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘सुनीता केजरीवाल सोमवार को उनसे मिलने वाली थीं लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने अनुमति नहीं दी. जेल प्रशासन ने अनुमति नहीं देने की कोई वजह नहीं बताई है.’ सुनीता को मुलाकात की प्रमीशन न दिए जाने को पार्टी ने मुद्दा बना लिया है और इसे मूल अधिकारों का उल्लंघन बताया है. 

हफ्ते में 2 लोग ही कर सकते हैं मुलाकात!

जेल मैनुअल के मुताबिक एक हफ्ते में सिर्फ 2 लोग किसी भी कैदी से मुलाकात कर सकते है. उसी के हिसाब से 29 अप्रैल को मंत्री आतिशी की मुलाकात का स्लॉट बुक है और 30 अप्रैल को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान की मुलाकात का स्लॉट बुक है. जेल अधिकारियों का कहना है कि सुनीता केजरीवाल अगर अरविंद केजरीवाल से मिलना चाहती हैं तो उनकी मुलाकात अगले हफ्ते ही हो सकती है. 

मुलाकात रद्द करने के आरोप बेबुनियाद- जेल प्रशासन

तिहाड़ जेल के सूत्रों का दावा है कि किसी की मुलाकात कैंसिल नहीं की गयी है. जेल, जेल मैनुअल के हिसाब से चलती है, अगर कोई व्यक्ति कोर्ट के आदेश पर जेल मैनुअल से अलग रियायत चाहता है तो उसको कोर्ट की ऑर्डर कॉपी लानी होगी, जिसे देखने के बाद जेल प्रशासन कोर्ट के आदेश का पालन करेगा. जेल प्रशासन ने कहा कि किसी कैदी की मुलाकात कैंसिल कर दी है, ये आरोप बेबुनियाद है.

अमानवीयता की हदें पार कर रही मोदी सरकार- AAP

उधर आम आदमी पार्टी ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक्स पर लिखा, 'मोदी सरकार अमानवीयता की सारी हदें पार कर रही है. एक निर्वाचित मुख्यमंत्री के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. मोदी सरकार देश की जनता को बताए कि आखिर वो किस वजह से सुनीता केजरीवाल जी को अपने पति अरविंद केजरीवाल जी से मिलने नहीं दे रही है?'

तिहाड़ जेल में बंद हैं सीएम अरविंद केजरीवाल

बताते चलें कि दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के आरोप में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर रखा है. विपक्षी बीजेपी लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. वहीं AAP का आरोप है कि केजरीवाल लोकसभा चुनावों में कहीं चुनाव प्रचार न कर सकें, इसलिए जानबूझकर उन्हें इलेक्शन से पहले जेल में बंद कर दिया गया. 

Trending news