Kalpana Soren Nomination: नामांकन से पहले कल्पना सोरेन ने सास-ससुर का लिया आशीर्वाद, कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2226406

Kalpana Soren Nomination: नामांकन से पहले कल्पना सोरेन ने सास-ससुर का लिया आशीर्वाद, कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

Kalpana Soren Nomination: 29 अप्रैल यानी सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन गांडेय उपचुनाव में अपना नामांकन करने वाली है. इस दौरान कई दिग्गज नेता वहां मौजूद रहेंगे.

कल्पना सोरेन

गिरिडीह: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी तथा गांडेय उपचुनाव में झामुमो की उम्मीदवार कल्पना सोरेन सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इसके लिए वो गिरिडीह पहुंच चुकी हैं. जहां राज्य सभा सदस्य डा. सरफराज अहमद, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू एवं झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत तथा अभिनंदन किया. कल्पना सोरेन के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री बसंत सोरेन सहित इंडिया गठबंधन के कई नेता मौजूद रहेंगे.

नामांकन दाखिल करने से कल्पना सोरेन ने रविवार को पार्टी सुप्रीमो तथा अपने ससुर शिबू सोरेन तथा सास रूपी सोरेन से मोरहाबादी स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने उनके पांव छुए और आशीर्वाद लिया. कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के एक्स अकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि,’आंदोलन, संघर्ष और शहादत से बने विशाल वृक्ष का नाम है झामुमो! झारखण्डवासियों के हक-अधिकार के लिए अंतिम सांस तक लड़ने वाले संघर्ष का नाम है झामुमो! झारखण्ड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरु शिबू सोरेन जी द्वारा मुझे गांडेय विधानसभा उपचुनाव लड़ने का निर्देश दिया गया है. उपचुनाव हेतु झामुमो के तीर-कमान की शक्ति के साथ कल नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व आज आदरणीय बाबा, मां और दीदी का आशीर्वाद लिया.’

कल्पान सोरेन ने आगे लिखा कि,’झारखण्डी अस्मिता की रक्षा करने वाले सच्चे सिपाही हेमन्त जी की जीवन संगिनी, मैं, कल्पना मुर्मू सोरेन, झामुमो की सिपाही के रूप में झारखण्ड और गांडेय विधानसभा की जनता के हक-अधिकार के लिए जीवनपर्यंत कार्य करती रहूंगी. आप सभी के स्नेह और आशीर्वाद के साथ आने वाले वक्त में गांडेय विधानसभा की तस्वीर बदली जाएगी. जोहार!

वहीं रविवार को झामुमो जिला कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि 29 अप्रैल को वह यहां से नामांकन दाखिल करने को लेकर सड़क मार्ग से समाहरणालय के लिए निकलेंगी. जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष 12.30 बजे से लेकर एक बजे के बीच नामांकन दाखिल करने का समय निर्धारित है. इस दौरान मंत्री बसंत सोरेन सहित इंडिया गठबंधन के नेता मौजूद रहेंगे. नामांकन के पश्चात पपरवाटांड़ फुटबॉल मैदान में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री सोरेन, कल्पना समेत गठबंधन के नेता संबोधित करेंगे. जनसभा में इंडिया गठबंधन के तमाम नेता मंच साझा करेंगे.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़ें- Ranchi Fire: रांची के हरमू फल मंडी में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

Trending news