भारत में 100 साल बाद ऐसे दिखेंगे AC, एआई जेनरेटेड इमेज देखने के बाद आंखों पर नहीं होगा यकीन
Advertisement
trendingNow11836467

भारत में 100 साल बाद ऐसे दिखेंगे AC, एआई जेनरेटेड इमेज देखने के बाद आंखों पर नहीं होगा यकीन

Future AC: इस तस्वीर में जो मशीन दिखाई दे रही है उसे एयर कंडीशनर बताया जा रहा है और यह सब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से मुमकिन हो सका है.

 

 

भारत में 100 साल बाद ऐसे दिखेंगे AC, एआई जेनरेटेड इमेज देखने के बाद आंखों पर नहीं होगा यकीन

AC after 100 Years: हाल ही में हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करना शुरू किया है और इसकी मदद से आप सवालों के जवाब तो हासिल कर ही सकते हैं साथ ही साथ मजेदार एक्टिविटीज भी कर सकते हैं. यकीन मानिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपकी समझ से भी ज्यादा पावरफुल है और आप इसका इस्तेमाल करके कई जरूरी काम कर सकते हैं साथ ही कई जरूरी जानकारियां भी इकट्ठा कर सकते हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस किस तरह से आपके काम आ सकती है यह मत समझना अभी थोड़ा मुश्किल है लेकिन आप कई कामों में उसकी मदद ले सकते हैं. ऐसा कहा जाता है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फ्यूचर के बारे में भी बता सकता है और इस बात की पुष्टि करने के लिए हमने इसे एक जरूरी सवाल पूछा. हमने जानने की कोशिश की कि 100 साल बाद भारत में एयर कंडीशनर कैसे दिखाई देंगे, इस सवाल के जवाब के रूप में हमारे सामने एक तस्वीर आ गई जिसे देखने के बाद कोई भी हैरान रह जाएगा.

ऐसा दिखेगा 100 साल बाद का एयर कंडीशनर

आप यकीन मानिए हमारे सामने एयर कंडीशनर की जो तस्वीर आई है वह बड़ी विशाल है. 100 साल बाद भारत के एयर कंडीशनर किसी कूलर की तरह दिखाई देने लगेंगे जिनका आकार किसी बड़ी अलमारी जैसा होगा. यह जानकारी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने जनरेट की है ऐसे में यह कितनी सच है यह तो हम नहीं जानते हैं लेकिन यह तस्वीर बेहद ही हैरान करने वाली है.

क्या है फ्यूचर एयर कंडीशनर के डिजाइन में खास

आपको बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने फ्यूचर एयर कंडीशनर की जो तस्वीर जनरेट की है वह बेहद हैरान करने वाली है. भारत में 100 साल बाद एयर कंडीशनर ऐसे दिखाई देंगे या नहीं इस बात की हम पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन तस्वीर की माने तो इनका आकार काफी बड़ा होगा और इनमें विशाल पंखे नजर आएंगे साथ ही साथ इन्हें लोग आउटडोर में भी इस्तेमाल कर पाएंगे. पूरा समय में हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल घर के अंदर कमरों में या हॉल में किया जाता है. हालांकि फ्यूचर में इनका इस्तेमाल आउटडोर में किया जाएगा ऐसा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में अनुमान लगाया है.

Trending news