Job of the Week: UPSC CAPF से लेकर इंडियन नेवी तक, सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow12226075

Job of the Week: UPSC CAPF से लेकर इंडियन नेवी तक, सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri: अगर आप ऐसी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं जो आपके स्किल सेट और योग्यता के अनुरूप हो, तो यहां आप इस सप्ताह की टॉप सरकारी नौकरियों की लिस्ट देख सकते हैं.

Job of the Week: UPSC CAPF से लेकर इंडियन नेवी तक, सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द करें आवेदन

Job of the Week: भारत में सरकारी नौकरियों की बहुत अधिक डिमांड है, इसलिए उनको लेकर कॉम्पिटिशन भी काफी ज्यादा है. जहां लाखों उम्मीदवार किसी वैकेंसी के लिए परीक्षा में शामिल होते हैं, वहां केवल मुट्ठी भर उम्मीदवार ही परीक्षा में सफलता हासिल कर सरकारा नौकरी हासिल कर पाते हैं. बढ़ती मांग के साथ सरकारी नौकरी हासिल करना काफी तनावपूर्ण होता जा रहा है और अपनी प्रतिभा के अनुसार सरकारी नौकरी खोजने की प्रक्रिया कठिन और काफी समय लेने वाली हो गई है. अगर आप ऐसी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं जो आपके स्किल सेट और योग्यता के अनुरूप हो, तो यहां इस सप्ताह आपके लिए टॉप सरकारी भर्ती रिक्तियों की लिस्ट दी गई है:

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती 2024

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सहायक कमांडेंट की भर्ती के लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों से आवेदन मांग रहा है. इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी सीएपीएफ 2024 परीक्षा के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान 14 मई तक खुला रहेगा. 506 सहायक कमांडेंट (ग्रुप ए) की भर्ती के लिए सीएपीएफ लिखित परीक्षा 4 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा, एलिजिबल होने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2024 को कम से कम 20 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

यूपीएससी बीएसएफ में सहायक कमांडेंट पदों के लिए भर्ती

अगर आप सीमा सुरक्षा बल (BSF) में अधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं, तो यह मौका सिर्फ आपके लिए है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सहायक कमांडेंट (ग्रुप ए) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है. जिन लोगों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री है, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. कुल 186 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल को शुरू हुई और 14 मई तक चलेगी. चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से लेकर फिजिकल और मेडिकल टेस्ट तक कई चरणों से गुजरना होगा. अंत में, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एक इंटरव्यू राउंड में भाग लेना होगा, जहां उनकी समग्र उपयुक्तता का आकलन किया जाएगा.

फुल टाइम और पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट के लिए ईएसआईसी भर्ती

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC), सरकारी नौकरी चाहने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान कर रहा है. ईएसआईसी का भर्ती बोर्ड फुल टाइम स्पेशलिस्ट (FTS) और पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट (PTS) के पदों के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है. इच्छुक उम्मीदवार जो पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.esic.gov.in के माध्यम से 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. जो आवेदक आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 69 वर्ष से कम होनी चाहिए और उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. . फुल टाइम स्पेशलिस्ट के लिए वेतनमान 1,06,000 रुपये प्रति माह हो सकता है, जबकि पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट के लिए वेतन 60,000 रुपये प्रति माह हो सकता है.

पश्चिम बंगाल जूनियर मत्स्य सेवा ग्रेड II में भर्ती

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने विभाग के भीतर सहायक अनुसंधान अधिकारी, मत्स्य पर्यवेक्षक, मत्स्य विस्तार अधिकारी और डब्ल्यूबी जूनियर मत्स्य सेवा ग्रेड II में अन्य विभिन्न भूमिकाओं की पेशकश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 18 से 40 वर्ष की आयु के उम्मीदवार डब्ल्यूबीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.wb.gov.in के माध्यम से 13 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों से किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री रखने की उम्मीद की जाती है.

भारतीय नौसेना में विभिन्न पदों पर भर्ती

भारतीय नौसेना ने 8वीं और 10वीं कक्षा के लिए क्वालीफिकेशन प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप के अवसर खोले हैं. 300 रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट, यानी Indiannavy.nic.in पर आयोजित किया जा रहा है. आवेदन प्रक्रिया 23 अप्रैल से शुरू हुई है और 10 मई तक चलेगी. आवेदन करने की न्यूनतम आयु 14 वर्ष और अधिकतम आयु 18 वर्ष है. चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 7,700 रुपये से 8,050 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

Trending news