सच हो चुकी हैं इस बाबा की कई भविष्‍यवाणियां, 2024 में हुईं तो मचेगी तबाही
Advertisement
trendingNow11998221

सच हो चुकी हैं इस बाबा की कई भविष्‍यवाणियां, 2024 में हुईं तो मचेगी तबाही

2024 Predictions Baba Vanga: नया साल आते ही सभी के मन में यह जानने की जिज्ञासा रहती है कि यह साल कैसा रहेगा. दुनिया की महान भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा के अनुसार साल 2024 काफी खतरनाक हो सकता है. 

सच हो चुकी हैं इस बाबा की कई भविष्‍यवाणियां, 2024 में हुईं तो मचेगी तबाही

Baba Vanga Predictions 2024 List in Hindi: साल 2024 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. वर्ष 2024 भारत देश और दुनिया के लिए कैसा रहेगा, यह जानने की उत्‍सुकता सभी के मन में हैं. हर साल शुरू होने से पहले कई भविष्‍यवक्‍ता भविष्‍यवाणियां करते हैं. वहीं दुनिया में कुछ ऐसे महान भविष्‍यवक्‍ता भी हुए हैं जो दशकों पहले ही जो भविष्‍यवाणियां कर गए हैं, वे अब सच साबित हो रही हैं. बुल्‍गारिया में जन्‍मी बाबा वेंगा भी ऐसी ही भविष्‍यवाणिकर्ताओं में से एक हैं. जिनके द्वारा की गई कई भविष्‍यवाणियां अब तक सच साबित हो चुकी हैं, फिर चाहे वे देशों के बीच छिड़े युद्ध को लेकर हों या देश-दुनिया के तापमान, आपदाओं, राजनीतिक घटनाक्रमों से जुड़ी हों. साल 2023 में भी रूस-यूक्रेन का युद्ध, दुनिया के कई देशों में बाढ़, भूकंप से जुड़ी बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणियां सच साबित हुईं. सल 2024 के लिए भी बाबा वेंगा ने कई भविष्‍यवाणियां की हैं. इनमें से कुछ ऐसी हैं जो सच हुईं तो दुनिया में तबाही मच सकती है. 

बिगड़ जाएंगे आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक समीकरण 

बाबा वेंगा की साल 2024 के लिए की गईं कुछ भविष्‍यवाणियां इतनी खतरनाक हैं कि ये यदि सच हुईं तो विश्व के आर्थिक, सामाजिक, व्यापारिक और राजनितिक समीकरण बिगड़ सकते हैं. आइए जानते हैं बाबा वेंगा की साल 2024 के लिए की गईं प्रमुख भविष्यवाणी- 

- बाबा वेंगा द्वारा साल 2024 के लिए की गई भविष्‍यवाणी के अनुसार अगले साल दुनिया आर्थिक संकट से गुजर सकता है. यह स्थिति विश्व की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर डालेगी. 

- बाबा वेंगा के अनुसार साल 2024 में विश्व का सबसे बड़ा देश जैविक हथियार का टेस्ट कर सकता है. जाहिर है ऐसा हुआ तो जिस हिस्‍से में यह टेस्‍ट होगा, वहां की मिट्टी से लेकर लोगों, पेड़-पौधों, प्राणियों, पानी आदि पर भयावह असर पड़ सकता है. 

- बाबा वेंगा के अनुसार साल 2024 में दुनिया के कुछ हिस्‍सों में ग्‍लोबल वॉर्मिंग के चलते विषम हालातों का सामना करना पड़ सकता है. 

- बाबा वेंगा द्वारा साल 2024 के लिए की गईं भविष्‍यवाणी के अनुसार रूस के राष्ट्रपति पुतिन की हत्‍या हो सकती है. राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की साजिश में उनके देश के लोग शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि बाबा वेंगा का जन्म 3 अक्टूबर, 1911 को बुल्गारिया में हुआ था. बचपन में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. उन्‍होंने कई भविष्‍यवाणियां की थीं, जो समय के साथ सच साबित होती गईं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news