भोजपुरी गायक और एक्टर नाम के हैं स्टार; संपत्ति के मामले में एक औसत व्यापारी से भी हैं पीछे!

बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से भोजपुरी एक्टर और मशहूर पवन सिंह, निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में इलेक्शन लड़ रहे हैं.

वहीं, पवन सिंह ने इससे पहले पश्चिम बंगाल से बीजेपी के टिकट पर इलेक्शन लड़ने से इनकार कर दिया था.

पवन सिंह ने बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

हालांकि पवन सिंह के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के एक उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने पर भाजपा ने कोई टिप्पणी नहीं की है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा काराकाट सीट पर बतौर NDA कैंडिडेट इलेक्शन मैदान में हैं.

उन्होंने अपने चुनावी हलफनामें में कई बड़े खुलासे किए हैं. हलफनामें के मुताबिक, पवन सिंह के पास 16.75 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है.

हलफनामे के मुताबिक पवन सिंह के पास 5.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.

पवन सिंह की चल संपत्ति में पांच बैंक खातों में जमा राशि, चार पहिया वाहन, मोटरसाइकिल, 31.09 लाख रुपये के गहने और 60000 रुपये नकद शामिल है. 2022-23 में उनकी आय 51.58 लाख रुपये थी.

हलफनामे के मुताबिक अचल संपत्ति में 4.16 करोड़ रुपये की आरा और पटना में गैर कृषि भूमि एवं आरा में दो वाणिज्यिक संपत्ति तथा मुंबई और लखनऊ में 6.45 करोड़ रुपये की पांच आवासीय संपत्ति शामिल हैं.

पवन सिंह के निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में चुनावी मैदान में उतरने से काराकाट सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ रहा है. NDA कैंडिडेट उपेंद्र कुशवाहा शीघ्र ही इस सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

वहीं, भाकपा (माले) लिबरेशन के राजाराम सिंह ‘महागठबंधन’ कैंडिडेट के रूप में पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं. काराकाट लोकसभा सीट के लिए वोटिंग लोकसभा इलेक्शन के आखिरी फेज में एक जून को होगा.

VIEW ALL

Read Next Story