बाइक चलाकर हो गए हों बोर, तो इन 5 में से 1 स्कूटर्स को लाएं घर; गर्लफ्रेंड और बीवी दोनों होंगी खुश!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2247142

बाइक चलाकर हो गए हों बोर, तो इन 5 में से 1 स्कूटर्स को लाएं घर; गर्लफ्रेंड और बीवी दोनों होंगी खुश!

Top 125cc Scooter in Market: अगर आपका मन बाइक्स चलाकर भर गया है. बाइक्स के माइलेज और सर्विसिंग से आप परेशान हो चुके हैं, तो आपको मार्केट में धमाल मचा रही इन 125 सीसी की तमाम स्कूटर पर ध्यान देना चाहिए. ये सभी स्कूटर्स बाइक्स वाले फीचर्स के मामले में कहीं बेहतर हैं. वहीं इनके लुक्स भी आपको किसी स्पोर्ट्स बाइक वाला ही महसूस करने पर मजबूर कर देगा. 

बाइक चलाकर हो गए हों बोर, तो इन 5 में से 1 स्कूटर्स को लाएं घर; गर्लफ्रेंड और बीवी दोनों होंगी खुश!

Top 125cc Scooter in Market: ऑटोमोबाइल इंड्रस्टी में जब से स्कूटी ने दस्तक दी है, बाइक्स की मार्केट पर काफी असर देखने को मिल रहा है. लोग बाइक्स की जगह स्कूटी खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. बाइक्स के माइलेज और गियर बदलने की परेशानी की वजह से लोग स्कूटी की तरफ जा रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको 125cc की कुछ बेहतरीन स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है. ये फैमली पर्पस के साथ कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स के लिए भी सही रहता है. यानी स्कूटर से शादीशुदा लोगों की वाइफ भी खुश होती है और स्टूडेंट्स की गर्लफ्रेंड भी इसपर बैठना पसंद करती है. 

Honda Activa 125: 
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम होंडा कंपनी का आता है, जो बाइक्स में अपना जलवा दिखाने के बाद अब स्कूटर के सेगमेंट में भी आग लगा रही है. होंडा ने अपनी 125 सीसी की होंडा एक्टिवा 125 को मार्केट में उतारा है. कंपनी का दावा है कि मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर में पहला नाम होंडा एक्टिवा का ही आता है. होंडा एक्टिवा की कीमत ऑन-रोड 94,600 से 1.05 लाख रुपये तक जाती है. वहीं इसकी माइलेज की बात करु तो ये 60kmpl देती है.

Suzuki Access 125:
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं सुजुकी की सबसे बेस्ट स्कूटर Suzuki Access 125. इस स्कूटर का लुक्स लोगों को काफी पसंद आता है. इसकी ऑन-रोड कीमत 92,900 रुपये से 1.08 लाख रुपये तक है. वहीं ये स्कूटर 45 kmpl तक माइलेज देती है. 

TVS Jupiter 125:
इन दोनों के अलावा मार्केट में टीवीएस ने भी स्कूटर के मामले में अच्छी पकड़ बनाई है. टीवीएस कंपनी की बेस्ट सेलिंग स्कूटर TVS Jupiter 125 है. इसकी ऑन-रोड कीमत 99,700 रुपये से 1.10 लाख रुपये तक है. वहीं ये स्कूटर 57 kmpl तक माइलेज देती है. 

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid:
यामाहा की फसीनो 125 एफआई हाइब्रिड लुक्स के मामले में  सभी स्कूटर से बिल्कुल अलग है. ये अपने स्लिम लुक्स की वजह से काफी चर्चाओं में रहता है. इसकी ऑन-रोड कीमत 92,300 रुपये से 1.08 लाख रुपये तक है. वहीं ये स्कूटर 69 kmpl तक माइलेज देती है. 

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid:
यामाहा के इस स्कूटर को माइलेज का बाप कहते हैं, ये अपने स्पोर्टी लुक्स की वजह से भी काफी चर्चा में रहता है. इसकी ऑन-रोड कीमत 97,900 रुपये से 1.09 लाख रुपये तक है. वहीं कंपनी इस स्कूटर की माइलेज 72 kmpl तक होने की दावा करती है. 

 

Trending news