UP Election: अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से नामांकन किया दाखिल; ये नेता रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2220595

UP Election: अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से नामांकन किया दाखिल; ये नेता रहे मौजूद

Kannauj Lok Sabha Seat: कन्नौज में चौथे चरण में यानी 13 मई को वोट डाले जाएंगे. इस सीट पर समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना पर्चा दाखिल किया. कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव का मुकाबला बीजेपी के सुब्रत पाठक से है.

 

UP Election: अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से नामांकन किया दाखिल; ये नेता रहे मौजूद

Akhilesh Yadav Nomination: समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना पर्चा दाखिल किया. सपा चीफ ने कन्नौज सीट ने अपना नॉमिनेशन दाखिल कर दिया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी रामगोपाल समेत कई सीनियर लीडर मौजूद रहे. वहीं, पहले इस सीट पर उनके पारिवारिक सदस्य और मैनपुरी से पूर्व एमपी तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया गया था. समाजवादी पार्टी के दबदबे वाली सीट मानी जाने वाली कन्नौज सीट पर बीजेपी ने अपने मौजूदा एमपी सुब्रत पाठक को चुनावी मैदान में उतारा है. कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव का सामना बीजेपी के सुब्रत पाठक से है.

 

कन्नौज के विकास पर जोर: अखिलेश
वहीं, अपना पर्चा दाखिल करने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से खिताब किया. अपने खिताब के दौरान उन्होंने कहा कि, कन्नौज को अब और आगे बढ़ाना है. अखिलेश ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, वो कन्नौज की तरक्की में बड़ी रूकावट बनी और उसने कई बार कन्नौज के अवाम की तौहीन की. उन्होंने कहा, अगर मुझे आप लोगों की हिमायत मिलती हैं तो मैं यहां के विकास के लिए काम करूंगा. बता दें कि, इस हफ्ते ही सपा उम्मीदवार के तौर पर तेज प्रताप के नाम का ऐलान करने के बाद मकामी लीडरों में निराशा और नाराजगी का इजहार किया था. पार्टी वर्कर्स की मांग पर  बीते रोज इशारे देने के बाद शाम को अखिलेश यादव के कन्नैज से चुनाव लड़ने की तस्वीर साफ हो गई.

 डिंपल यादव के मिली थी शिकस्त
बता दें कि, 2019 के लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मात देकर इस सीट पर कब्जा कर लिया था. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने जब 2000 में कन्नौज को अलविदा बोला, तब बेटे अखिलेश यादव को गद्दी सौंपी. 2014 के लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी डिंपल यादव सांसद बनीं. लोकसभा इलेक्शन 2024 में यादव कुनबे से अखिलेश यादव कन्नौज, मैनपुरी से डिंपल यादव, आजगढ़ से धर्मेंद्र यादव, बदायूं से आदित्य यादव और फिरोजाबाद से अक्षय यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं.  साल 2019 के आम चुनाव में समाजवादी पार्टी और बीएसपी का गठबंधन था. मगर इसके बावजूद बीजेपी ने डिंपल यादव को हरा दिया.

 

 

Trending news