जहर बनता जा रहा है लिव-इन रिलेशनशिप; पार्टनर की हत्याओं से सहमा NCW
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1575309

जहर बनता जा रहा है लिव-इन रिलेशनशिप; पार्टनर की हत्याओं से सहमा NCW

राष्ट्रीय महिला आयोग की सद्र रेखा शर्मा ने लिव-इन रिलेशन में बढ़ रहे अपराध को लेकर माता-पिता को अपने बच्चों से दोस्ताना संबंध रखने की सलाह दी है ताकि वह अपनी परेशानियों को बेझिझक उनसे शेयर कर सकें.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः दिल्ली में लिव इन पार्टनर निक्की यादव की उसके पाटर्र साहिल गहलोत द्वारा की गई हत्या के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की सद्र रेखा शर्मा ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. इस मामले पर उन्होंने कहा कि लिव-इन पार्टनर्स के खिलाफ अपराधों की घटनाओं में लगातार हो रहे इजाफा को देखते हुए कानून व्यवस्था को मजबूत करना जरूरी हो गया है. वहीं, उन्होंने परिवार को बच्चों से सम्मान के साथ पेश आने और उन्हें अपनी संपत्ति न समझने की सलाह दी है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की सद्र रेखा शर्मा ने कहा है कि जैसा कि हम लिव-इन पार्टनर्स के खिलाफ अपराध की वारदातों में इजाफा देख रहे हैं, हमारे लिए कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए उचित उपाय करना बेहद जरूरी हो गया है. हालांकि, हमें यह भी तय करने की आवश्यकता है कि हम अपने बच्चों के साथ सम्मान से पेश आएं और उन्हें अपनी संपत्ति मानने से बचें. रेखा शर्मा ने अपने ट्वीटर पोस्ट पर कहा कि अभिभावकों के इस तरह के व्यवहार से बच्चे अपने विचारों और भावनाओं को उनके साथ साझा करने में झिझक सकते हैं. बच्चों के साथ दोस्ताना संबंध रखना जरूरी है. खासकर उस वक्त जब वे बड़े हो जाते हैं, ताकि वो अपनी समस्या, परेशानी, और सुख-दुख को अपने अभिभावकों से शेयर करने में किसी तरह का झिझक न रखें. 
रेखा शर्मा ने आगे कहा कि बच्चों को मजबूत और स्वतंत्र वातावरण में परवरिश कर और सक्रिय रूप से उनकी बात सुनकर, हम घर के अंदर भी एक स्वस्थ्य और स्वतंत्र वातावरण स्थापित कर सकते हैं, जिसमें वे जब भी जरूरत हो, हमारी मदद लेने में सहज महसूस कर सकें. 

लिव-इन पाटनर्स की हत्याओं में हो रहा इजाफा 
गौरतलब है कि दिल्ली में निक्की और साहिल लिव-इन में रहते थे. दोनों के बीच सगाई की बात को लेकर झगड़ा हुआ था और इसी दौरान साहिल ने डेटा केबल से निक्की का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद उसने निक्की के शव को अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में कई दिनों तक छुपा कर रख था. आरोपी ने हत्या करने के बाद 10 फरवरी को दूसरी महिला से शादी भी कर ली. इसके पहले पिछले महिने आफताब पूनावाला और श्रद्धा वाकर का केस भी सामने आया था, जिसमें आफताब ने अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या की उसके शव को टुकड़ों में बांटकर अलग-अलग स्थानों पर फेक दिया था. दिल्ली समेत देशभर में ऐसे मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे केस सामने आने के बाद अब लोग लिव इन रिलेशनशिप पर सवाल उठाने लगे हैं.   

Zee Salaam

Trending news