Sivakasi Explosion: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, शिवकाशी पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 8 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2241538

Sivakasi Explosion: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, शिवकाशी पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 8 की मौत

Sivakasi  Firecracker Factory Explosion: तमिलनाडु में बड़ा हादसा हो गया है. विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई है. जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गए. पु

Sivakasi Explosion: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, शिवकाशी पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 8 की मौत

Sivakasi  Firecracker Factory Explosion: तमिलनाडु में बड़ा हादसा हो गया है. विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई है. जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गए. पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर  सभी घायलों को विरुधुनगर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल ले भिजावाया है, जिनमें दो की लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

बता दें कि शिवकाशी भारत की "आतिशबाजी राजधानी" भी कहा जाता है. यहां की सालाना कारोबार 6,000 करोड़ रुपये का है. शिवकाशी में मौजूद पटाखा फैक्ट्री 1 लाख से ज्यादा लोगों को प्रत्यक्ष रूप से और तकरीबन  ढाई लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देता है.

बताया जा रहा है कि कि जिस वक्त फैक्ट्री में विस्फोट हुआ उस समय 10 लोग काम कर रहे थे. वहीं, आग कैसे और किन कारणों से लगा है अभी तक पता नहीं चल पाया है. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने मृतक के परिवारों और रिश्तेदारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि चुनाव आयोग की मंजूरी से सभी पीड़ित परिवार वालों को राहत सहायता प्रदान की जाएगी.

उन्होंने सोशल मीडिया साइट "एक्स" पर पोस्ट में लिखा, "मैंने विरुधुनगर के जिला कलेक्टर से संपर्क किया है और उन्हें जल्द से जल्द बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है और यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायलों को उचित इलाज मिले."

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में शिवकाशी में ऐसी कई दुर्घटनाएं हुई हैं.  फरवरी में महीने में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से चार महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई थी.

Trending news