Air India News: एयर इंडिया ने क्यों कर दिया अपने कर्मचारियों को टर्मिनेट, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240533

Air India News: एयर इंडिया ने क्यों कर दिया अपने कर्मचारियों को टर्मिनेट, जानें पूरा मामला

Air India News: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने कुछ कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है. जिन कर्मचारियों को Air India Express ने बर्खास्त किया है, वे सभी सामूहिक रूप से 'Sick Leave' पर गए थे. 

 Air India News: एयर इंडिया ने क्यों कर दिया अपने कर्मचारियों को टर्मिनेट, जानें पूरा मामला

Air India News: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने कुछ कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है. जिन कर्मचारियों को Air India Express ने बर्खास्त किया है, वे सभी सामूहिक रूप से 'Sick Leave' पर गए थे. इन सभी कर्मचारियों पर एयरलाइन कंपनी ने गंभीर इल्जाम लगाए हैं. कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों को नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए टर्मिनेट का नोटिस दिया है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, अचानक 100 से ज्यादा क्रू मेंबर्स के 'Sick Leave' पर चले जाने की वजह से एयरलाइन को पिछले दो दिनों में अपनी 90 उड़ाने रद्द करनी पड़ी है. 7 मई को जब Air India Express की कई फ्लाइट्स उड़ान भरने वाली थीं, तभी आखिरी समय में केबिन क्रू के सदस्यों ने बीमार होने की खबर दी, जिसके बाद सभी ने मोबाइल फोन बंद कर लिए. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये सभी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एक तरह से हड़ताल पर चले गए.

100 से ज्यादा उड़ाने प्रभावित
वहीं, 8 मई को Air India Express के सीईओ ने कहा, "पिछली शाम से हमारे 100 से ज्यादा केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले, आखिरी वक्त में बीमार होने की खबर दी, जिससे हमारे संचालन में गंभीर समस्या पैदा हो गई है." इसके फौरन बाद एयरलाइन कंपनी ने 13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौली करने का ऐलान किया. जिसकी वजह से 7 मई की देर रात से 100 से ज्यादा घरेलू और इंटरनेशनल उड़ानें रद्द कर दी गईं. जिससे लगभग 15 हजार मुसाफिर प्रभावित हुए हैं. वहीं, कंपनी के सीईओ आलोक सिंह ने कहा, "पूरे नेटवर्क पर असर पड़ा है, जिससे हमें अगले कुछ दिनों में शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा है."

मंत्रालय ने दी ये सलाह
वहीं, Air India Express की उड़ानों और कैंसिलेशन का नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने संज्ञान लिया है. कंपनी से मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही मंत्रालय ने Air India से इन मुद्दों को फौरन हल करने की भी गुजारिश की है और एयरलाइन को मंत्रालय की तरफ से सलाह दी गई है कि मुसाफिरों को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मानदंड के मुताबिक, सुविधा दी जाएं.

Trending news