नुसरत रिफ्यूजी कैंप के पास इसराइली फौज ने की बमों की बारिश; 60 से ज्यादा लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2200532

नुसरत रिफ्यूजी कैंप के पास इसराइली फौज ने की बमों की बारिश; 60 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

Gaza War: इसराइली तोपखाने ने शिविर के बाहरी इलाके में घरों और कृषि भूमि को निशाना बनाया. वहीं, गाजा हिंसा में अब तक 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

नुसरत रिफ्यूजी कैंप के पास इसराइली फौज ने की बमों की बारिश; 60 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

Gaza War: गाजा में हिंसा का दौर जारी है. इस बीच इसराइली सेना ने मध्य गाजा में मौजूद नुसरत रिफ्यूजी कैंप के आसपास दो दिनों तक तेज बमबारी की. इस दौरान 60 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. 

इसराइली फौज ने  नुसरत रिफ्यूजी कैंप पास बरसाए बम
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीनी सुरक्षा जराए ने गुरुवार को कहा कि इसराइली सेना ने नुसरत रिफ्यूजी कैंप के उत्तर में खूब बम बरसाए. इसके अलावा इसराइली विमानों ने रिफ्यूजी कैंप के पश्चिम और उत्तर में मौजूद दो मस्जिदों के साथ-साथ कई आवासीय टावरों पर भी बमबारी की.

नुसीरत के बाहरी इलाके में भारी बमबारी
इसराइली तोपखाने ने शिविर के बाहरी इलाके में घरों और कृषि भूमि को निशाना बनाया. जराए ने कहा कि बमबारी के परिणामस्वरूप कम से कम 60 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और कई दूसरे जख्मी हो गए हैं. नुसीरात के बाहरी इलाके में हमास के लड़ाकों और इसराइली फौज के बीच भीषण लड़ाई चल रही है. 

WHO ने क्या कहा?
वहीं, WHO ने कहा, "गाजा पट्टी से इसराइली सेना की वापसी के बाद खान यूनिस पूरी तरह तबाह हो चुकी है.  चिकित्सा क्षेत्र को 'किसी भी चीज़ की कल्पना से ज्यादा' क्षति हुई है." यूएसएआईडी प्रमुख सामंथा पावर सार्वजनिक रूप से यह कहने वाली पहली अमेरिकी अधिकारी बन गई हैं कि उत्तरी गाजा में अकाल पड़ रहा है, उन्होंने कहा कि वह एन्क्लेव में भूख के संयुक्त राष्ट्र समर्थित आकलन से सहमत हैं.

बीते साल इसराइल ने किया हमला
वाजेह हो कि हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 आम नागिरकों की मौत हुई थी. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. अभी भी गाजा पट्टी पर इसराइल के हमले जारी हैं. इस हमले में अब तक 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं,  77 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. 

Trending news