California: 'गला काटने वाली मशीन से की जाएगी हत्या', भारतीय महिला की सिटी काउंसिल में धमकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2202222

California: 'गला काटने वाली मशीन से की जाएगी हत्या', भारतीय महिला की सिटी काउंसिल में धमकी

Indian Women Gave Threat to California City Council: कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में भारतीय महिला ने मेंबर्स को मारने की धमकी दी है. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर

California: 'गला काटने वाली मशीन से की जाएगी हत्या', भारतीय महिला की सिटी काउंसिल में धमकी

Indian Women Gave threat to California City Council: कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में एक स्थानीय परिषद की सुनवाई के दौरान नगर परिषद के सदस्यों को "जान से मारने" की धमकी देने के बाद एक भारतीय-अमेरिकी इजरायल विरोधी प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस प्रदर्शनकारी का नाम रिद्धि पटेल है जो 28 साल की है. रिद्धि के यह गुस्सा गाजा में इजरायल के खिलाफ युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन नहीं करने के बाद आया है.

पटेल ने स्पीच में महात्मा गांधी का किया जिक्र

16 गुंडागर्दी के आरोपों का सामना करने वाली पटेल ने अपने भाषण के दौरान महात्मा गांधी का भी हवाला दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "यीशु मसीह ने शायद" प्रस्ताव का समर्थन नहीं करने के लिए सभी परिषद सदस्यों को मार डालें. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

पटेल ने क्या कहा?

पटेल ने कहा,"आप लोग सभी भयानक इंसान हैं और यीशु ने शायद आपको खुद ही मार डाले. आपमें से किसी को भी परवाह नहीं है क्योंकि आप लोगों को फ़िलिस्तीन या किसी अन्य देश में होने वाली किसी भी चीज़ की परवाह नहीं है जहां उत्पीड़न होता है. आपको यहां भी हो रहे जुल्म की कोई परवाह नहीं है." इसके साथ ही उन्होंने इसराइल विरोधी प्रदर्शनों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद पूरे अमेरिका में सरकारी भवनों पर बढ़ाए गए सुरक्षा उपायों की भी आलोचना की.

एक दिन तुम सभी को मारा जाएगा

पटेल ने आगे कहा,"मुझे यकीन है कि एक दिन, कोई guillotine (गला काटने वाली मशीन) और तुम सभी m*********** को मार देगा. अपने भाषण को जारी रखते हुए, पटेल ने कहा कि जो लोग पद के लिए चुने गए हैं वे "आपकी पीठ में छुरा घोंपेंगे" और "आपको मरने के लिए छोड़ देंगे". उसने दावा किया कि इजरायल विरोधी प्रदर्शनकारियों को "मेटल डिटेक्टरों से अपराधी बनाया जा रहा है", और उसने बेकर्सफील्ड के मेयर करेन गोह और नगर परिषद के सदस्यों को धमकी देते हुए कहा, "हम तुम्हें तुम्हारे घर पर देखेंगे, हम तुम्हारी हत्या कर देंगे."

उन्होंने आगे कहा,"पिछले पांच सालों में मैंने नगर परिषद की मीटिंग्स में हिस्सा लिया है, वहां कभी भी मेटल डिटेक्टर नहीं थे, वहां कभी अधिक पुलिसकर्मी नहीं थे. आप ऐसा केवल इसलिए कर रहे हैं क्योंकि लोग वास्तव में परवाह नहीं करते हैं. आप लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं और वे वास्तव में विरोध कर रहे हैं इसलिए आप उन्हें अपराधी बनाना चाहते हैं,"

पुलिस ने किया गिरफ्तार

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बेकर्सफील्ड पुलिस सार्जेंट एरिक सेलेडॉन ने कहा कि पटेल को हिरासत में ले लिया गया और उन पर 16 संगीन आरोप लगाए गए हैं. 16 गुंडागर्दी के मामलों में से आठ मामले आतंकित करने के इरादे से धमकी देने से संबंधित थे और आठ मामले मेयर और नगर परिषद के सदस्यों को धमकी देने से संबंधित थे.

बता दें, इजराइल और हमास जंग में अब तक 33,600 लोगों की जान जा चुकी है और आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है. उधर अमेरिका ने इजराइल को सचेत किया है कि ईरान कभी भी हमला कर सकता है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Trending news