BCCI ने पूर्वोत्तर के राज्यों के क्रिकेटरों को दी बड़ी सौगात, इन छह शहरों में इनडोर क्रिकेट एकेडमी की रखी आधारशिला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2256379

BCCI ने पूर्वोत्तर के राज्यों के क्रिकेटरों को दी बड़ी सौगात, इन छह शहरों में इनडोर क्रिकेट एकेडमी की रखी आधारशिला

Indian Cricket: BCCI यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को पूर्वोत्तर के छह राज्यों को बड़ी सौगात दी है. बोर्ड ने इन राज्यों में इनडोर क्रिकेट ट्रेनिंग एकेडमी की आधारशिला रखी.

BCCI ने पूर्वोत्तर के राज्यों के क्रिकेटरों को दी बड़ी सौगात, इन छह शहरों में इनडोर क्रिकेट एकेडमी की रखी आधारशिला

Indian Cricket: BCCI यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को पूर्वोत्तर के राज्यों में क्रिकेट को बढ़ावा देते हुए बड़ी सौगात दी है. बोर्ड ने सोमवार पूर्वोत्तर के छह राज्यों में इनडोर क्रिकेट ट्रेनिंग एकेडमी की आधारशिला रखी. इन क्षेत्रों के उभरते क्रिकेटरों को बेहतर सुविधा देने के लिए बीसीआई ने यह कदम उठाया है.

इनडोर क्रिकेट एकेडमी जिन छह राज्यों के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग सुविधा प्रदान करेगी उनमें मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड और सिक्किम शामिल हैं. बीसीआई ने ये एकेडमी इन राज्यों के राजधानी में बनाई है. ये एकेडमी शिलांग, ईटानगर, कोहिमा, आइजोल, इंफाल और गंगटोक में मौजूद होंगी.

इन राज्यों के क्रिकेटरों को मिलेगा फायदा; शाह
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों में नए क्रिकेटरों के इनडोर स्टेडिमय का आधारशिला रखकर बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने सोसल मीडिया साइट  "एक्स" पर एक पोस्ट में लिखा, "उत्तर-पूर्व में BCCI की आगामी अत्याधुनिक इनडोर ट्रेनिंग सुविधाओं की आधारशिला रखकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं."

उन्होंने ने आगे ने लिखा, "छह राज्यों - अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम के हमारे क्रिकेटरों को जल्द ही साल भर के ट्रेनिंग विकल्पों के लिए वर्ल्ड लेवल इनडोर नेट, इनडोर स्विमिंग पूल और फिटनेस सेंटर का फायदा मिलेगा. जबकि मिजोरम में नए पवेलियन के लॉन्च के साथ, यह क्षेत्र में क्रिकेट के बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ाने के लिए एक बड़ा कदम है."

अब बड़े राज्यों की यात्र से मिलेगी निजात
बता दें कि इससे पहले इन राज्यों के क्रिकेटरों को ट्रेनिंग करने के लिए दूसरे राज्यों की तरफ पलायन करना पड़ता था, खासकर मानसून सीजन के दौरान ट्रेनिंग के लिए यहां के क्रिकेटर को कोलकाता, बैंगलौर, चेन्नई, मुंबई और अहमदाबाद के सेंटरों पर जाना पड़ता था. जिसको देखते हुए BCCI ने नॉर्थ-ईस्ट क्रिकेट डेवलपमेंट कमेटी बनाई थी. इसकी अगुआई बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के प्रेसिडेंट अभिषेक डालमिया कर रहे हैं.

बोर्ड की नई योजना
बताते चलें कि बोर्ड ने पहले से ही विस्तारित क्षेत्र और सुविधाओं के साथ बेंगलुरु में एक नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी विकसित करने की प्रक्रिया में है.

Trending news