क्या किसान आन्दोलन की वजह से रद्द हो गए हैं 10वीं- 12वीं के एग्जाम; CBSE ने दूर किया छात्रों का भ्रम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2113922

क्या किसान आन्दोलन की वजह से रद्द हो गए हैं 10वीं- 12वीं के एग्जाम; CBSE ने दूर किया छात्रों का भ्रम

CBSE Exam 2024: किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही है, जिनमें एक अफवाह यह है कि CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित हो गई है. लेकिन बोर्ड ने अब इस पर चौंकाने वाला बयान दिया है.

 

क्या किसान आन्दोलन की वजह से रद्द हो गए हैं 10वीं- 12वीं के एग्जाम; CBSE ने दूर किया छात्रों का भ्रम

CBSE Exam 2024 Fake News: करीब 3 साल बाद फिर से किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर गए हैं. किसान के कई संगठन दिल्ली राजधानी दिल्ली की तरफ कूच कर रहे थे. लेकिन पुलिस ने दिल्ली के सभी सीमाओं का सील कर दिया है. जिसके चलते किसान बॉर्डर पर ही सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच सीबीएसई ( Central Board of Secondary Education ) बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षाओं को लेकर दाव किया जा रहा था कि किसान आंदोलन की वजह से बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. लेकिन बोर्ड ने इस पर चौंकाने वाला स्पष्टीकरण जारी किया है.

बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा कि कोई भी परीक्षाएं स्थगित नहीं की गई है. सोशल मीडिया के जरिए जो नोटिस वायरल हो रही है, वह भ्रामक और फेक है. इस नोटिस अभिभावक और छात्र विश्वास नहीं करें. परीक्षा पहले ये तय वक्त पर ही ली जाएगी.

फेक नोटिस में क्या है दावा?
फर्जी नोटिस में दावा किया गया है कि सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली साल 2024 के 10वीं और 12वीं एग्जाम को किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, अब सीबीएसई ने इस  नोटिस को पूरी तरह से फर्जी करार दिया है. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया है. 

fallback

बोर्ड ने क्या कहा?
CBSE ने एक बयान जारी कर कहा, “यह बोर्ड के संज्ञान में आया है कि एक नोटिस में दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन की वजह से बोर्ड के स्टूडेंट्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए सरकारी दिशानिर्देशों के मुताबिक 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. आपको नई तारीखों के बारे में सूचना दिया जाएगा. इस परेशानी को देखते हुए, CBSE ने Exam Centre की तारीखों को स्थगित करने का फैसला किया है. ये नोटिस गलत और भ्रामक है, ऐसी नोटिस पर छात्र और अभिभावक बिलकुल विश्वास नहीं करें, क्योंकि सीबीएसई की तरफ से इस तरह की कोई भी नोटिस जारी जारी की गई है".

 

 

Trending news