Dharamshala: आदर्श आचार संहिता में अवैध शराब की तस्करी के मामले बढ़ाना शुरू, बैजनाथ पुलिस में पकड़ी खेप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2187794

Dharamshala: आदर्श आचार संहिता में अवैध शराब की तस्करी के मामले बढ़ाना शुरू, बैजनाथ पुलिस में पकड़ी खेप

Dharamshala News: लोकसभा चुनावों के मध्य नजर लागू आदर्श आचार संहिता में अवैध शराब की तस्करी के मामले बढ़ाना शुरू हो गए हैं. ऐसे में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. 

Dharamshala: आदर्श आचार संहिता में अवैध शराब की तस्करी के मामले बढ़ाना शुरू, बैजनाथ पुलिस में पकड़ी खेप

Dharamshala Liquor News: लोकसभा चुनावों के मध्य नजर लागू आदर्श आचार संहिता में अवैध शराब की तस्करी के मामले बढ़ाना शुरू हो गए हैं. जिला पुलिस द्वारा ऐसे मामलों पर लगातार नजर भी रखी जा रही है. इसी का परिणाम है कि जिला पुलिस को अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है. 

बैजनाथ पुलिस थाना के अंतर्गत चौबीन के समीप राजकीय प्राइमरी स्कूल ग्वाल में मंगलवार रात पुलिस ने रेड मारकर 230 पेटी अवैध शराब बरामद की है.  बरामद शराब में 225 पेटी अंग्रेजी शराब और 5 पेटी देशी शराब शामिल है. 

इस संबंध में बैजनाथ पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस टीम ने एसएचओ बैजनाथ और स्थानीय पंचायत प्रधान की मौजूदगी में रेड की गई. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि करीब 15 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी गई है. जिस प्राइमरी स्कूल के भवन से यह शराब बरामद हुई है. वो काफी लंबे समय से बंद पड़ा था, जहां पर अवैध शराब को रखा गया.  जिस स्कूल भवन में यह शराब बरामद हुई है, वो भवन वर्ष 2012 से बंद पड़ा था. आरोपी की पहचान जिला मंडी के बैरी गांव निवासी अजय कुमार के रूप में हुई है. 

एसपी ने कहा कि बरामद शराब की सैंपलिंग करके लैब में भेजने की प्रक्रिया पुलिस ने शुरू कर दी है.  सरकारी स्कूल के बंद भवन में शराब मिली है. इस संबंध में संबंधित विभागीय उपनिदेशक को भी अवगत करवाया जाएगा. एसपी ने कहा कि कहां से यह शराब लाई गई थी, स्कूल भवन में कैसे पहुंचाई गई.  यह भी पता लगाया जा रहा है कि बरामद शराब प्रदेश में निर्मित है या कहीं ओर की. 

एसपी ने कहा कि इस मामले में और कौन-कौन लोग शामिल हैं. इसकी जांच की जाएगी.  आदर्श आचार संहिता लागू है. चुनावी प्रक्रिया जारी है. ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में अवैध शराब कहां से आई. इसकी गहन जांच की जाएगी. इस मामले में और लोगों की संलिप्तता की भी संभावना है. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news