हिमाचल में अगले 3 महीनों में होगा कंप्यूटर बेस्ड ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट का टेस्ट, जानें डिटेल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2043858

हिमाचल में अगले 3 महीनों में होगा कंप्यूटर बेस्ड ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट का टेस्ट, जानें डिटेल

Hamirpur News in Hindi: ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 3 महीने में होगा. साथ ही प्रदेश के अलग-अलग जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. 

हिमाचल में अगले 3 महीनों में होगा कंप्यूटर बेस्ड ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट का टेस्ट, जानें डिटेल

Hamirpur News: हिमाचल में आगामी तीन माह में ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के पदों को भरने के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा ली जाएगी. इसके लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के मुख्य प्रशासक आरके परुथी ने बताया कि ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट की परीक्षा को केंद्र सरकार की संस्था सिविल के माध्यम से करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा को कंप्यूटर बेस्ड करवाया जाएगा. 

Jagdeep Dhankhar: 6 जनवरी को हमीरपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

हमीरपुर में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के बंद होने के बाद अब नए सिरे से परीक्षाओं का प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी की जा रही है. हिमाचल राज्य चयन आयोग के द्वारा ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट की परीक्षा की प्रकिया शुरू कर दी गई है और आगामी तीन महीने में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि फिलहाल यह टेंपररी व्यवस्था की जा रही है. 

Ram Mandir: अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के न्यौते को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कही ये बात

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के मुख्य प्रशासक आरके परुथी ने बताया कि आयोग के द्वारा कंप्यूटर बेस्ड परीक्षाएं आयोजित करने के लिए परीक्षा केंद्रों कभी चयन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हमीरपुर के हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग को बंद किया गया है. उसके सारे मामले में विजिलेंस अपनी जांच कर रही है. 

इस जांच में जो भी निकाल कर आएगा उसके आधार पर ही परीक्षाओं की अगली रूपरेखा तय होगी. उन्होंने बताया कि इस समय 18 ऐसी कैटेगरी है, जिनकी परीक्षाएं होना प्रस्तावित है और यह सभी अलग-अलग परीक्षाएं एफआईआर के दायरे में नहीं आई है. इन परीक्षाओं को करवाने के लिए सरकार से परमिशन लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

Trending news