भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व ने सुरेश चंदेल को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमृतसर लोकसभा सीट से बनाया गया प्रभारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2231372

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व ने सुरेश चंदेल को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमृतसर लोकसभा सीट से बनाया गया प्रभारी

Himachal Pradesh News: हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व ने अमृतसर लोकसभा सीट से प्रभारी बनाया है. सुरेश चंदेल ने इसके लिए राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार जताया है. सुरेश चंदेल ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार पर झूठे वादे कर सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया है.

 

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व ने सुरेश चंदेल को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमृतसर लोकसभा सीट से बनाया गया प्रभारी

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: पंजाब में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर हमीरपुर ससंदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद व भाजपा नेता सुरेश चंदेल को भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. पंजाब में 18वीं लोकसभा के 13 सदस्यों को चुनने के लिए 01 जून को सातवें और अंतिम चरण में चुनाव आयोजित होंगे, जबकि 04 जून को मतगणना के बाद चुनावी परिणाम सामने आएंगे. 

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और अमृतसर से कांग्रेस पार्टी के गुरजीत सिंह औजला लोकसभा सदस्य हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व ने हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर संसदीय सीट से पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को अमृतसर लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया है. वहीं भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा अमृतसर लोकसभा सीट से प्रभारी बनाए जाने पर पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताया. 

ये भी पढ़ें- Old Age Voters: ये हैं हरियाणा के सबसे बुजुर्ग मतदाता, जो आज भी करते हैं मतदान

उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अमृतसर पहुंचकर भाजपा उम्मीदवार सहित पार्टी पदाधिकरियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और चुनावी रणनीति तैयार करेंगे. इसके साथ ही कहा कि पार्टी के चुनावी अभियान को सुचारू रूप से आगे चलाएंगे. सुरेश चंदेल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जनता से झूठे वादे कर सत्ता हासिल करने का काम किया है. आज पंजाब की जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है.

वहीं सुरेश चंदेल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी के बड़े-बड़े नेता आज घोटालों के चलते जेल में हैं, जिनके खिलाफ कोर्ट में कानूनी मामला होने के बावजूद 'आप' के पदाधिकारी उन्हें निर्दोष बताकर जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं, लेकिन जनता सब जानती है. पंजाब की जनता इन बातों को ध्यान में रखकर ही इस बार लोकसभा चुनाव में अपना मतदान करेगी. 

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल होने के बाद धुल जाते हैं भ्रष्टाचारियों और रेपिस्ट के सभी पाप!

बता दें, पंजाब का अमृतसर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र भारत की चुनावी राजनीति में अपना अलग स्थान रखता है. साल 2019 के आम चुनावों में यहां जबरदस्त चुनावी मुकाबला देखने को मिला था, जिसके चलते कांग्रेस के प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला ने पिछले चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हरदीप पुरी को 99 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया था. 

वहीं अमृतसर की जनसांख्यिकी विविधताओं से भरी है और चुनावी नजरिए से यह पंजाब के लोकसभा क्षेत्रों में सबसे रोचक और अहम है. वहीं इस बार अमृतसर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से तरणजीत सिंह संधू और इंडियन नेशनल कांग्रेस से गुरजीत सिंह औजला प्रमुख उम्मीदवार हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news