IPL में 2021 के बाद पंजाब को नहीं हरा पाई है चेन्नई, जानें आज के मैच में कौन मारेगा बाजी

CSK vs PBKS Head to Head Records: विश्व के सबसे रोमांचक टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में आज बुधवार 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. टूर्नामेंट का 49वां मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने जा रहा है, क्योंकि मौजूदा समय में पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2024, 03:29 PM IST
  • प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है CSK
  • पिछले चार मैचों में पंजाब को नहीं हरा पाई है CSK
IPL में 2021 के बाद पंजाब को नहीं हरा पाई है चेन्नई, जानें आज के मैच में कौन मारेगा बाजी

नई दिल्लीः CSK vs PBKS Head to Head Records: विश्व के सबसे रोमांचक टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में आज बुधवार 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. टूर्नामेंट का 49वां मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने जा रहा है, क्योंकि मौजूदा समय में पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर है. 

प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है CSK 
वहीं, चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है. ऐसे में चेन्नई पंजाब के खिलाफ जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में अपने दबदबे को कायम रखना चाहेगी. वहीं, पंजाब चेन्नई को हरा कर खुद को प्लेऑफ की रेस में बरकरार रखना चाहेगी. आईपीएल 2024 में चेन्नई अभी तक 9 मुकाबले खेल चुकी है. इनमें 5 मैचों में टीम को जीत मिली है, तो 4 मैचों में हार. पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में 9 मुकाबले कर महज 3 मैच ही जीत पाई है, जबकि 6 मैचों में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. 

पिछले चार मैचों में पंजाब को नहीं हरा पाई है CSK 
बात अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए अभी तक के सभी मुकाबलों की करें, तो पिछले चार मैचों में चेन्नई पंजाब को नहीं हरा पाई है. चेन्नई ने पंजाब के खिलाफ आखिरी जीत साल 2021 में हासिल की थी. पिछले चार मैचों में चेन्नई को क्रमशः 6 विकेट, 11 रन, 54 रन और 5 विकेट से हार मिली थी. हालांकि, इस सीजन पंजाब का हाल बहुत खस्ता है. ऐसे में एक्सपर्ट ज्यादा उम्मीद चेन्नई को लेकर जता रहे हैं. क्योंकि सीएसके काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. 

दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं 28 मुकाबले 
अगर ओवरऑल हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, पंजाब किंग्स महज 13 मैच ही जीत पाई है. ऐसे में ओवरऑल हेड टू हेड रिकॉर्ड के मामले में चेन्नई पंजाब किंग्स से आगे है. 

ये भी पढ़ेंः T20 वर्ल्ड कप 2024 में कब, किससे और कहां भिड़ेगा भारत, देखें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़